T/13 से क्या है PM मोदी का कनेक्शन, देखिये वडनगर रेलवे स्टेशन से टीवी9 भारतवर्ष की ग्राउंड रिपोर्ट

T/13 ये वो पता है जहां मोदी ने चाय बेची. कैंटीन आज जर्जर हो गई है लेकिन हिंदुस्तान के इतिहास का हिस्सा बन गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बचपन में गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे. पीएम मोदी के पिता दामोदर दास मोदी चाय बनाते थे और नरेंद्र यात्रियों को चाय पिलाया करते थे. पिता और बेटे की ये जोड़ी मिलकर पूरे घर का खर्च चलाती थी. यही बेटा पांच दशक बाद देश का प्रधानमंत्री बना.

वडनगर की एक रेलवे कैंटीन का ठेका नरेंद्र मोदी के पिता दामोदर दास मोदी को मिला था. यहां से 500 मीटर की दूरी पर नरेंद्र मोदी का स्कूल था. स्कूल से छूटने के बाद नरेंद्र अपने पिता की कैंटीन पर आ जाते थे और हाथ बंटाते थे. नरेंद्र यहीं से अपने दोनों हाथों में केथली लेकर आने-जाने वाले यात्रियों को चाय पिलाया करते थे.

T/13 ये वो पता है जहां मोदी ने चाय बेची. कैंटीन आज जर्जर हो गई है लेकिन हिंदुस्तान के इतिहास का हिस्सा बन गई है. T/13 के पास मौजूद रब्बानी भाई नाम के शख्स मोदी के चाय बेचने के साक्षी रहे हैं. उन्होंने बताया कि मैं और नरेंद्र एक ही कक्षा में पढ़ते थे. स्कूल से छूट्टी होने के बाद मोदी यहां पर आते थे और चाय बेचते थे.

रब्बानी ने कहा कि मैंने ये कभी नहीं सोचा था कि चाय बेचने वाला शख्स एक दिन देश का प्रधानमंत्री बन जाएगा. नरेंद्र भाई आरएसएस से जुड़े थे. उस समय मोदी गुजरात प्रदेश अध्यक्ष की मीटिंग में बैठे थे. मैं अब सोचता हूं कि मोदी कहां से कहां तक पहुंच गए. हम सब इससे बहुत खुश हैं.

ये भी पढ़ें-

PM मोदी के मेगा शो ‘हाउडी मोदी’ में शिरकत करेंगे डोनाल्‍ड ट्रंप

UP: पिता का दोस्त बना हैवान, 6 साल की मासूम बच्ची का रेप कर उतारा मौत के घाट

MP: तेज बारिश से रतलाम में बिगड़े हालात, पेड़ पर गिरी आसमानी बिजली, देखें वीडियो