कल पश्चिम बंगाल और ओडिशा जाएंगे PM मोदी, Cyclone Amphan से प्रभावित इलाकों का लेंगे जायजा

अम्फान तूफान (Cyclone Amphan) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भयानक तबाही मचाई है. इसकी वजह से 72 लोगों की मौत हो चुकी है. अब पीएम मोदी (PM Modi) शुक्रवार को तूफान से प्रभावित इलाकों का एरियल सर्वे करेंगे.
pm narendra modi, कल पश्चिम बंगाल और ओडिशा जाएंगे PM मोदी, Cyclone Amphan से प्रभावित इलाकों का लेंगे जायजा

सुपर साइक्लोन अम्फान (Super Cyclone Amphan) से ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भारी तबाही हुई है. इस खतरनाक तूफान से पश्चिम बंगाल में अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है.  वहीं शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) चक्रवात अम्फान (Cyclone Amphan) प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने जानकारी दी है कि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवात अम्फान के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेंगे. वह हवाई सर्वेक्षण करेंगे और समीक्षा बैठकों में हिस्सा लेंगे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इससे पहले सीएम ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) ने कहा था कि चक्रवाती तूफान अम्फान की वजह से पश्चिम बंगाल में अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है. मैंने ऐसी आपदा पहले कभी नहीं देखी थी. मैं प्रधानमंत्री से राज्य का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने का अनुरोध करती हूं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चक्रवाती तूफान अम्फान की वजह से मरने वालों के परिवारों को 2.5 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है.

‘पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ एकजुटता से खड़ा है’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर लिखा, “Cyclone Amphan के कारण हुई तबाही के पश्चिम बंगाल के दृश्य देख रहे हैं. इस चुनौतीपूर्ण समय में, पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ एकजुटता से खड़ा है. राज्य के लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं.”

Related Posts