500 रुपये के अंगोछे की खातिर 11 करोड़ की बोली, पीएम मोदी को मिला था गिफ्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहने अंगवस्‍त्रम (अंगोछा) के शुरुआती दाम 500 रुपये रखे गए थे, इसे 11 करोड़ रुपये में खरीदने की बोली लगी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले तोहफों की ऑनलाइन नीलामी हो रही है. इसका मकसद ‘नमामि गंगे’ प्रोजेक्‍ट के लिए धन जुटाना है. 14 सितंबर से शुरू हुई नीलामी में बढ़-चढ़कर बोलियां लग रही हैं. पीएम मोदी के पहने अंगवस्‍त्रम (अंगोछा) के शुरुआती दाम 500 रुपये रखे गए थे, इसे 11 करोड़ रुपये में खरीदने की बोली लगी है. वहीं दो हजार रुपये बेस प्राइज वाले PSLV C-7 के एक मेटल मॉडल के लिए एक करोड़ रुपये की बोली लगी.

तीन अक्‍टूबर तक पीएम मोदी को मिले गिफ्ट्स की नीलामी की जाएगी. भगवान हनुमान की मूर्ति से लेकर भगवान गणेश तक की मूर्ति और 576 शॉलों की नीलामी की जाएगी. इसके अलावा 964 अंगवस्त्रम, 88 पगड़ी, जो उन्हें विभिन्न समारोह में मिले थे, लोग अब इसे भी खरीद सकेंगे. नई दिल्ली स्थित नेशनल गैलेरी ऑफ माडर्न आर्ट ने इन उपहारों की प्रदर्शनी लगाई है.

यहां लगाएं अपनी बोली

NIC की वेबसाइट www.pmmementos.gov.in पर आप भी इन गिफ्ट्स के लिए बोली लगा सकते हैं. बोली लगाने से पहले दिल्‍ली के राष्‍ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय में तोहफे को देखा भी जा सकता है.

पहले कार्यकाल में मिले तोहफों की भी नीलामी हुई थी. 27 जनवरी से 9 फरवरी 2019 के बीच चली नीलामी में आया सारा पैसा नमामि गंगे को ही दे दिया गया था.

ये भी पढ़ें

T/13 से क्या है PM मोदी का कनेक्शन, देखिये वडनगर रेलवे स्टेशन से टीवी9 भारतवर्ष की ग्राउंड रिपोर्ट

1927 में बना था भारत का संसद भवन, जानिए कब बना दूसरे देशों का पार्लियामेंट?