PMC बैंक के एक और खाताधारक की मौत, परिवार का आरोप- इलाज के लिए समय पर नहीं मिला पैसा

मृतक का नाम एंड्रयू लोबो है. पीएसमी बैंक के मुलुंड शाखा में उनका खाता था. इस मामले में अब तक 8 खाताधारकों की मौत हो चुकी है.

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के एक और खाताधारक की मौत हो गई है. मृतक का नाम एंड्रयू लोबो है. पीएसमी बैंक के मुलुंड शाखा में उनका खाता था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रयू लोबो के दोस्तों और पीएमसी खाताधारकों का दावा है कि इलाज के लिए समय पर पैसा नहीं मिलने की वजह से उनकी मौत हो गई.

बीते मंगलवार की रात नवी मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से कुलदीप कौर विज (64) की मौत हो गई थी. इससे पहले भारतीय सदरंगनी नाम की एक वृद्ध महिला समेत फट्टोमल पंजाबी, संजय गुलाटी, मुरलीधर ढर्रा नाम के व्यक्तियों की भी मौत मामले में हो चुकी है. इस मामले में अब तक 8 खाताधारकों की मौत हो चुकी है.

बैंक के ग्राहकों को हाल ही में RBI ने अधिकतम कैश निकालने की सीमा को 25,000 रुपये से बढ़ाकर 40,000 रुपये कर दिया था. अब कुछ विशेष मामलों में आरबीआई ने 1 लाख रुपये तक निकालने का प्रावधान किया है.

RBI द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, किसी मेडिकल इमरजेंसी (Medical Emergency) के मामले में 1 लाख रुपये तक की निकासी की जा सकती है. वहीं, शादी, सीनियर सिटीजन, शिक्षा और दिव्यांग लोगों के लिए यह सीमा 50,000 रुपये तक कर दी गई है. लेकिन, ध्यान देने वाली बात है कि 1 लाख रुपये तक की यह लिमिट 40,000 रुपये के अतिरिक्त नहीं है.

ये भी पढ़ें-

तीस हजारी कोर्ट हिंसा: बच्चे की भावुक अपील, ‘अंकल आप पढ़े लिखे हो, फिर मेरे अनपढ़ पापा को क्यों मारा?’

बीजेपी सांसद हंसराज हंस के दफ्तर में हुई गोलीबारी, हमलावर ने पहने थे केसरी रंग के कपड़े