PMC धोखाधड़ी मामले में ED ने की छापेमारी, जब्त किए प्राइवेट जेट, कार और यॉट

ED ने HDIL के चेयरमैन राकेश कुमार वाधवान और प्रबंध निदेशक सारंग वाधवान के घर समेत कई ठिकानों पर छापा मारा, जिसमें प्राइवेट जेट और कार समेत कई चीजों को सीज कर दिया.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) से जुडे़ 4,335 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में कई जगहों पर सोमवार को छापेमारी की. ED ने HDIL के चेयरमैन राकेश कुमार वाधवान और प्रबंध निदेशक सारंग वाधवान के घर समेत कई ठिकानों पर छापा मारा, जिसमें प्राइवेट जेट और कार समेत कई चीजों को सीज कर दिया.

ED को अलीबाग में कंपनी से जुडे़ 22 कमरों के मकान, कंपनी के प्रमोटर्स के प्राइवेट जेट और एक याक्ट, जो कि अभी मालदीव में है, की जानकारी प्राप्त हुई. इस याक्ट को ED जल्द से जल्द अपने कब्जे में लेने की तैयारी में है. इस कार्रवाई में ED को यह भी पता चला कि कंपनी के मालिकों ने बड़े-बड़े नेताओं को महाराष्ट्र के कई पॉश इलाकों में मकान बांटे हैं. जिनके नाम बताने से ED ने इनकार किया है.

मालूम हो कि रविवार को मुंबई की अदालत ने पंजाब एंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक के पूर्व चेयरमैन एन.वरयाम सिंह को 9 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है. पुलिस उनसे HDIL से जुड़े 4,335 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी मामले में सवाल-जवाब करेगी.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की ट्रेन चली ‘लॉस एंजेलिस’ तो खूब उड़ा रेलमंत्री का मजाक