डॉ पायल तडवी सुसाइड केस की तीनों आरोपी महिला डॉक्‍टर अरेस्‍ट, आज होगी पेशी

आरोपी महिला डॉक्टर हेमा आहूजा और अंकिता खंडेलवाल को बुधवार तड़के गिरफ्तार किया गया.

मुंबई: मुंबई पुलिस ने मेडिकल छात्रा पायल तडवी को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में फरार दो आरोपी महिला डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों आरोपी महिला डॉक्टर पुलिस की गिरफ्त में है और आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी मंजूनाथ शिंघे ने आईएएनएस से कहा कि आरोपी महिला डॉक्टर हेमा आहूजा और अंकिता खंडेलवाल को बुधवार तड़के गिरफ्तार किया गया.

तीनों आरोपियों को महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स और बृह्नमुंबई नगर निगम द्वारा निलंबित कर दिया गया था. आरोपियों ने अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी जिस पर आज सुनवाई होनी है.

तड़वी की मां अबेदा तडवी के वकील नितिन सतपुटे ने आईएएनएस से कहा कि अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन कर रहीं अबेदा आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिकाओं को चुनौती देने पर विचार कर रही हैं.

मुंबई के नायर अस्पताल में गायनेकोलॉजिस्ट की फर्स्ट ईयर रेजीडेंट डॉक्टर पायल ताड़वी ने 22 मई को अत्महत्या कर ली थी. गायनेकोलॉजिस्ट सेकंड ईयर की तीनों आरोपी डॉक्टर काफी लंबे समय से पायल को प्रताड़ित कर रही थी.

रिपोर्ट के मुताबिक पायल ने यह सब नजरअंदाज करने की कोशिश की लेकिन सीनियर्स ने उसे प्रताड़ित करना बंद नहीं किया. आरोपित लड़किया अक्सर उसकी कास्ट और रिजर्व कोटे के जरिए मेडिकल में हुए उसके एडमिशन को लेकर उसे ताना मारती रहती थीं. इस सबसे तंग आकर पायल ने आत्महत्या कर ली.

 

ये भी पढ़ें-    जातिसूचक तानों और सीनियर्स के टॉर्चर से तंग आकर 23 वर्षीय डॉक्टर ने की खुदकुशी

                     सिगरेट खरीद रहे ‘आतंकियों’ के पीछे लगी पुलिस, 1 घंटे चला सर्च ऑपरेशन मूवी सेट पर हुआ खत्म