JNU की गिरफ्तार छात्रा के खिलाफ Delhi Police ने नहीं लीक की जानकारी, ASG का High Court को जवाब

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दावा किया कि JNU छात्र देवांगना कालीथा, जोकि पिंजरा टॉड की सदस्या भी है, उसपर लगाए गए मामले और आरोपों का खुलासा पहले जांच एजेंसी ने नहीं किया था.
police filed reply, JNU की गिरफ्तार छात्रा के खिलाफ Delhi Police ने नहीं लीक की जानकारी,  ASG का High Court को जवाब

दिल्ली (Delhi) में हिंसा (Violence) के आरोप में गिरफ्तार JNU की छात्रा और पिंजरा तोड़ की सदस्या से संबंधित जानकारी मीडिया में लीक करने के मामले में पुलिस ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में जवाब दाखिल किया. पुलिस ने कोर्ट को बताया कि मीडिया को जारी एक प्रेस नोट कोई सेलेक्टिव लीक नहीं था.

दिल्ली पुलिस की कोर्ट में दलील

पुलिस की ओर से आगे कहा गया कि ‘पिंजरा तोड़ समूह की महिला सदस्य जिसे CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के दौरान कथित रूप से सांप्रदायिक हिंसा के संबंध में गिरफ्तार किया गया था, जो कि CAA के विरोध प्रदर्शनों के दौरान गिरफ्तार किया गया था, उस विषय पर जनता के सामने सही जानकारी रखने के लिए जानकारी दी गई थी.’

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तकरीबन 2 घंटे तक चली सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अमन लेखी ने पैरवी की. उन्होंने कोर्ट से कहा कि 2 जून को जारी प्रेस नोट दी गई जानकारी से छात्रा की छवि को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाया गया.

‘सोशल मीडिया पर शेयर की गई छात्रा की जानकारी’

दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि JNU छात्र देवांगना कालीथा, जोकि पिंजरा टॉड की सदस्या भी है, उसपर लगाए गए मामले और आरोपों का खुलासा पहले जांच एजेंसी ने नहीं किया था. बल्कि, पिंजरा टोड समूह के सदस्यों ने ही सोशल मीडिया पर छात्रा की जानकारी और दिल्ली पुलिस की कार्रवाई का विवरण साझा किया था.

बता दें कि JNU की छात्रा और पिंजरा तोड़ समूह की सदस्या देवांगना कालीथा को दिल्ली में हिंसा के मामले में 23 म‌ई को गिरफ्तार किया गया था, तभी से वो तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं.

छात्रा की तरफ से कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया गया था कि दिल्ली पुलिस जानबूझकर उनके खिलाफ सेलेक्टिव जानकारी मीडिया में लीक कर रही है, इसलिए कोर्ट ऐसा ना करने के लिए दिल्ली पुलिस को निर्देश दें.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts