Lockdown: दिल्ली में शराब की दुकान पर Social Distancing के लिए लाठीचार्ज, मची भगदड़

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कर्मियों ने इस भीड़ को व्यवस्थित करने की बहुत कोशिश की. एक-दूसरे से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने को कहा. जब भीड़ पर इन सबका असर नहीं दिखा, तो पुलिस को अपनी लाठियां उठानी पड़ी.
Liquor shops in delhi, Lockdown: दिल्ली में शराब की दुकान पर Social Distancing के लिए लाठीचार्ज, मची भगदड़

कोरोनावायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन 3.0 (Lockdown 3.0) में मंगलवार को दिल्ली में स्थित एक शराब के ठेके के बाहर बड़े पैमाने पर लोगों की भीड़ देखने को मिली. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों और मानदंडों को बनाए रखने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. पूरे देश के कई हिस्सों में सोमवार को भी शराब की दुकानों के बाहर ऐसी ही भीड़ देखी गई थी.

करोल बाग (Karol Bagh) इलाके में एक वाइन और बीयर शॉप के बाहर लोग तय किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते नहीं नजर आए. ग्राहक यहां एक-दूसरे को धक्का देते और दूसरों पर चढ़कर शराब की तीन-तीन बोतलों की मांग करते हुए दिखे. जबकि प्रति व्यक्ति के हिसाब से बीयर की एक केस या नौ लीटर शराब ही तय की गई है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

दिल्ली पुलिस कर्मियों ने इस भीड़ को व्यवस्थित करने की बहुत कोशिश की और लोगों को एक-दूसरे से एक मीटर की दूरी पर रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा. लेकिन जब भीड़ पर इन सबका असर नहीं दिखा, तो पुलिस को अपनी लाठियां उठानी पड़ी.

दिल्ली सरकार ने सोमवार को कहा कि शराब की बिक्री पर विशेष कोरोना शुल्क लागू होगा, जो MRP का सत्तर प्रतिशत होगा. सोमवार देर रात जारी एक आधिकारिक आदेश में वित्त विभाग ने इसे मंगलवार से लागू कर दिया.

उप सचिव द्वारा हस्ताक्षरित वित्त विभाग के इस आदेश में शुल्क के बारे में कहा गया, “खपत के लिए शराब की सभी श्रेणियां (Categories) अधिकतम सत्तर प्रतिशत खुदरा मूल्य के साथ खुदरा लाइसेंसधारियों के जरिए बेंची जाएंगी.” दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के अनुसार, “गृह मंत्रालय के जारी नए लॉकडाउन में छूट के साथ शराब की लगभग 150 दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts