छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, थाना प्रभारी शहीद, 4 नक्सली ढेर

नक्सलियों (Naxalites) के पास से एक AK-47, एक SLR और दो 12 बोर राइफल बरामद की गई है. यह मुठभेड़ राजनांदगांव के परधौनी इलाके में रात करीब 11 बजे के आसपास हुई.
police station in charge martyred, छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, थाना प्रभारी शहीद, 4 नक्सली ढेर

शुक्रवार देर रात छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले में पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई है. इस मुठभेड़ में मदनवाड़ा के थाना प्रभारी शहीद हो गए हैं. साथ ही जवानों ने 4 नक्सलियों को ढेर कर दिया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

नक्सलियों का पास से AK-47 बरामद

नक्सलियों के पास से एक AK-47, एक SLR और दो 12 बोर राइफल बरामद की गई है. यह मुठभेड़ राजनांदगांव के परधौनी इलाके में रात करीब 11 बजे के आसपास हुई.


रिपोर्ट के मुताबिक, मदनवाड़ा के थाना प्रभारी को इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इस पर थाना प्रभारी अपने जवानों के साथ सर्चिंग पर निकल गए.

मारे गए नक्सलियों के शव बरामद

इसी दौरान पुलिस और नक्सलियों का देर रात फायरिंग शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में मदनवाड़ा के थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा शहीद हो गए. वहीं, 4 नक्सलियों भी मार गिराया गया, जिनके शव पुलिस ने बरामद कर लिए हैं.

मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा शहीद हुए हैं. शहीद श्यामकिशोर मूल रूप से अंबिकापुर जिले के रहने वाले हैं. एसपी जितेंद्र शुक्ला ने इसकी पुष्टि की है.

घात लगाकर की जवानों पर फायरिंग

रिपोर्ट के मुताबिक, नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर फायरिंग की थी. जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की. जवानों की जवाबी कार्रवाई में चार नक्सली मारे गए, जिनमें दो महिला और दो पुरुष शामिल हैं.

बता दें कि 12 जुलाई 2009 को छत्तीसगढ़ के इसी इलाके में सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में एसपी समेत 29 जवान शहीद हो गए थे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts