पाक से तनाव के बीच वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के फेर में इस तरह घिरी बीजेपी

देश का एक जांबाज पायलट पाकिस्तान की गिरफ्त में है लेकिन देश के भीतर राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर 'राजनीति' का आरोप लगाने में व्यस्त है. इस बीच पीएम मोदी के एक कार्यक्रम पर भी विपक्षियों ने तंज कसना शुरू कर दिया.

भारतीय पायलट अभिनंदन की पाकिस्तान से रिहाई को लेकर एक तरफ देश दुआ मांग रहा है, दूसरी तरफ देश की सियासी पार्टियां अपने राजनीतिक कार्यक्रमों में व्यस्त हैं. आज ही पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिग के ज़रिए देशभर में बीजेपी कार्यकर्ताओं से बात की. बीजेपी का दावा है कि देश की 15 हजार जगहों पर मौजूद कार्यकर्ताओं, वॉलेंटियर्स, समर्थकों से बात करके पीएम ने दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का रिकॉर्ड बनाया है.

पीएम की इस वीडियो कॉन्फ्रेंस को कांग्रेस ने निशाने पर लिया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा कि – ‘देश जांबाज़ विंग कमांडर की अविलंब सुरक्षित वापसी को व्याकुल है और प्रधानसेवक सत्ता वापसी को.’

उन्होंने ट्वीट में आगे जानकारी दी कि खुद कांग्रेस ने CWC बैठक और रैली को रद्द कर दिया है.

वहीं बीजेपी के इस कार्यक्रम से पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने भी पीएम मोदी से अपील की थी कि वो अपनी राजनीतिक गतिविधयों को तब तक स्थगित कर दें जब तक पायलट अभिनंदन घर नहीं लौट आते. उन्होंने विपक्षी दलों से भी राष्ट्रीय राजधानी में अपनी-अपनी बैठक स्थगित करने को कहा.

उधर बीजेपी के नेता येदियुरप्पा के बयान पर भी हंगामा बरपा है. कर्नाटक के पूर्व सीएम ने कह दिया कि –“पाकिस्तान में आतंकवादी कैंपों पर भारत के हमले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में लहर बनी है और इससे पार्टी को कर्नाटक में 28 में से 22 सीटें जीतने में मदद मिलेगी.” येदियुरप्पा ये बातें चित्रदुर्ग में खुलेआम मीडिया के लोगों के सामने कह रहे थे.

बीजेपी के इस नेता ने कहा- पाक पर स्ट्राइक से बढ़ रही हमारी सीटें

येदियुरप्पा के इस बयान को तनाव के हालात को वोटों में तब्दील करने की कोशिशें ठहराया गया तों केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने भी उनसे अपनी असहमति जता दी.

इससे पहले विपक्षी दलों की बैठक के बाद भी सरकार पर राजनीति का आरोप लगाया गया था जिसकी तीखी प्रतिक्रिया बीजेपी की तरफ से आई थी.

Related Posts