राहुल गांधी के इस्तीफे पर स्मृति ईरानी बोलीं, “जय श्री राम”

राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद देशभर से इस पर प्रतिक्रिया आने लगी.

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद देशभर से इस पर प्रतिक्रिया आने लगी. राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद से ही पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की बात कहते रहे हैं. अब बुधवार को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष विहीन होने के बाद विपक्षी दल के नेता इसपर तंज कसने लगे हैं.

राहुल गांधी को अमेठी से चुनाव हराने वाली बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने हमलावर होते हुए कहा, “जय श्री राम.”

फारुक बोले, “राहुल हमेशा से किसी और को अध्यक्ष बनाना चाहते थे”

राहुल गांधी के इस्तीफे पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “मुबारक हो कि वह अपने फैसले पर टिके रहे. वह युवा है, वह भविष्य में फिर से अध्यक्ष बन सकते हैं. वह हमेशा उस पद पर किसी और को ही चाहते थे, इसलिए मैं यह नहीं कह सकता कि हार के कारण उन्होंने ऐसा किया. मुझे लगता है कि वह अब पार्टी को बनाने की दिशा में काम करेंगे.”

कुमार विश्वास ने भी राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस पार्टी पर हमला किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “कांग्रेस की हताशा समझ से बाहर है जब सब तरफ एक ही सत्ता हो तब तो विपक्ष के लिए सबसे मुफ़ीद मैदान होता है! ज़मीनी,सच्चा मुश्किल जनसंघर्ष 100 प्रतिशत सफलता का रास्ता है! डगमगाता विपक्ष जनहितों के खिलाफ है व हर सत्ता का अहंकार ऐतिहासिक सत्य, अत: असहमति के हाथो पर ज़्यादा ज़िम्मेदारी है.”

ये भी पढ़ें: इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस ने भेजी पीएम को चिट्ठी, लिखा- चाय की दावत में होता हो जाता है जजों का चयन