बंगाल: छात्रा की हत्‍या पर बवाल के बीच मिली बॉयफ्रेंड की लाश, BJP सांसद ने की जांच की मांग

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की. उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था पर चर्चा की और 'चिंताजनक' स्थिति से अवगत कराया. वहीं, दार्जिलिंग से भाजपा सांसद राजू बिष्ट ने गृह मंत्री को पत्र लिखकर स्टूडेंट की संदिग्ध मौत की जांच की मांग की है.
death of minor girl in Bengal, बंगाल: छात्रा की हत्‍या पर बवाल के बीच मिली बॉयफ्रेंड की लाश, BJP सांसद ने की जांच की मांग

पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले में नाबालिग स्टूडेंट के कथित गैंगरेप और मर्डर के मामले में अब सियासत भी शुरू हो गई है. बीजेपी की स्टेट यूनिट ने स्थानीय टीएमसी नेता पर रेप और मर्डर का आरोप लगाया है. पीड़िता बीजेपी के एक स्थानीय नेता के परिवार की बताई जाती है.

लड़की के ब्यॉफ्रेंड की भी मिली लाश

वहीं जिस लड़के फिरोज (संदिग्ध मुख्य आरोपी) का लड़की के साथ अफेयर था, उसका शव भी आज एक तालाब से मिला है. पुलिस अब इसकी भी जांच कर रही है कि उसने आत्महत्या कर ली या उसकी हत्या कर दी गई है, लेकिन लड़का और लड़की अब दोनों मर चुके हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था पर चर्चा की और ‘चिंताजनक’ स्थिति से अवगत कराया. गवर्नर अपने ट्वीट में बताया था कि वे अनुच्छेद -159 के तहत (मेरी ड्यूटी का हिस्सा) गृह मंत्री से बात करनेवाले हैं.

दार्जिलिंग से भाजपा सांसद राजू बिष्ट ने इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. बिष्ट ने कहा है कि देश की सुरक्षा के लिए अति संवेदनशील ‘चिकेन नेक’ एरिया में अराजकता की स्थिति है. पूरे राज्य में जंगल राज की स्थिति है. नाबालिग के साथ रेप और हत्या की घटना चिकेन नेक पार्ट चोपड़ा इलाके में हुई है. इसलिए केंद्र सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए.

बीजेपी सांसद ने मामले को अवैध घुसपैठ से भी जोड़ा

सांसद बिष्ट ने गृह मंत्री को लिखे पत्र में कहा है, “18 जुलाई की रात भाजपा कार्यकर्ता की 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी गायब हो गई. फिर अगले दिन घर से सात सौ मीटर की दूरी पर वह बुरी हालत में मिली. अस्पताल ले जाने के बावजूद उसकी जान नहीं बच सकी.” उन्होंने कहा कि उत्तर दीनाजपुर जिले के चोपड़ा ब्लॉक में अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों की संख्या पिछले कुछ समय से तेजी से बढ़ रही है. घुसपैठ के साथ अपराध में भी बढ़ोत्तरी हुई है, इस नाते केंद्र सरकार को चिकेन नेक में चल रही आपराधिक गतिविधियों का संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए.

पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगे टीएमसी नेता

वहीं बंगाल में सत्तारुढ़ टीएमसी की ओर से मामले में चुप्पी साध ली गई है. टीएमसी के कुछ नेता पीड़ित के परिवार से मिलने के लिए जाने वाले हैं. राज्य के मंत्री गौतम देब ने कहा, ‘ये बहुत दुखद घटना है. हम इसे सियासी बनाना नहीं चाहते हैं. मामले की पूरी जांच की जाएगी और दोषियों को कानून के अनुसार सजा दी जाएगी. हम पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगे.’

पुलिस ने बताया- जहर खाने से हुई मौत

पश्चिम बंगाल पुलिस ने इस मामले में रेप होने से इनकार किया है. स्थानीय पुलिस की ओर कहा गया है कि पीड़िता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह जहर बताया गया है. शरीर में कहीं चोट के निशान नहीं मिले हैं. यौन और शारीरिक हिंसा के भी कोई निशान नहीं हैं. पुलिस ने कहा कि अभी तक इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है. मरने वाली लड़की के परिवार की ओर से भी कोई तहरीर नहीं दी गई है. हालांकि पुलिस ने अपनी ओर से मामले की जांच की बात कही है.

घटना स्थल से दो साइकिल के कुछ मोबाइल फोन्स मिले

जान गंवाने वाली लड़की की बहन के मुताबिक उसने अभी हाल ही में 10वीं की परीक्षा पास की थी. बीती रात उसके लापता होने के बाद परिवार ने उसकी खोज शुरू की. इस दौरान एक पेड़ के नीचे उसकी लाश मिली. स्थानीय लोगों का आरोप है कि गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई है. घटनास्थल से बरामद दो साइकिल और कुछ मोबाइल फोन्स को पुलिस को सौंप दिया गया है.

नाराज लोगों ने किया हाईवे जाम-हिंसक प्रदर्शन

दूसरी ओर, रविवार को इस बड़ी घटना के खिलाफ दिनाजपुर के कलागछ में लोग सड़कों पर उतर आए थे. कोलकाता से लगभग 500 किलोमीटर दूर चोपड़ा में नाराज लोगों ने कोलकाता से सिलीगुड़ी को जोड़ने वाले NH-31 पर सड़क जाम करके पुलिस की गाड़ियों और पब्लिक बसों को आग के हवाले कर दिया था. कई घंटे तक चले प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए भारी संख्या में जुटी पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े थे. वहीं, 16 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किए जाने की भी सूचना है.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts