पूजा बेदी ने लगाई सरकार से गुहार- मेरे बैचमेट उमर अब्‍दुल्‍ला को कर दो रिहा

पूजा बेदी ने बताया कि वे और उमर अब्‍दुल्‍ला बैचमेट हैं. दोनों परिवारों की तीन पीढ़‍ियां दोस्‍त रही हैं.

एक्‍ट्रेस पूजा बेदी ने उम्‍मीद जताई है कि सरकार जल्‍द उनके ‘दोस्‍त’ उमर अब्‍दुल्‍ला को रिहा कर देगी. जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री करीब एक माह से प्रिवेंटिव कस्‍टडी में हैं. आर्टिकल 370 में संशोधन से ठीक पहले अब्‍दुल्‍ला को नजरबंद किया गया था.

पूजा बेदी ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री कार्यालय, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और कुछ पत्रकारों को टैग कर लिखा, “उमर अब्‍दुल्‍ला को हिरासत में लिए हुए एक महीने हो गया है. वह मेरे बैचमेट हैं और पारिवारिक दोस्‍त भी (तीन पीढ़‍ियों से).”

कोई हल तो न‍िकले : पूजा बेदी

एक्‍ट्रेस ने आगे लिखा, “मुझे उम्‍मीद है कि सरकार उनकी रिहाई को लेकर कोई योजना बनाएगी. ऐसे तो हमेशा नहीं चल पाएगा. कोई हल तो निकलना ही चाहिए.”

उमर अब्‍दुल्‍ला के अलावा उनके पिता और तीन बार जम्‍मू-कश्‍मीर सीएम रहे फारूक अब्‍दुल्‍ला और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को भी हिरासत में रखा गया है. सूत्रों के मुताबिक, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को परिवार के लोगों से मिलने की अनुमति मिल गई है.

हिरासत में लिए गए अलगाववादी खेमे के किसी भी नेता को रिहा नहीं किया जा रहा है. सरकार यह भी तय करेगी कि रिहाई बाद यह नेता किसी तरह से कानून व्यवस्था की स्थिति का संकट पैदा न करें.

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान के पास हैं 100 ग्राम और एक पाव के परमाणु बम, इमरान खान के मंत्री का अजीब बयान

आंखों से घायल कर देती है पाकिस्तान की ये देसी सपना, देखें तस्वीरें