जेएनयू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन : मुंबई के बाद मैसूर में दिखा कश्मीर की आजादी का पोस्टर

मैसूर में हो रहे इस विरोध प्रदर्शन में यूओएम रिसर्चर्स एसोसिएशन, दलित विद्यार्थी ओक्कुटा, बहुजन विद्यार्थी संघ, स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया और ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन के सदस्यों ने हिस्सा लिया था.
Poster of free Kashmir in dmonstration against JNU violence, जेएनयू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन : मुंबई के बाद मैसूर में दिखा कश्मीर की आजादी का पोस्टर

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी हिंसा (JNU Violence) के खिलाफ मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन की तरह कर्नाटक के मैसूर में भी कश्मीर की आजादी के पोस्टर देखे गए. मैसूर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने बुधवार शाम को जेएनयू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन किया था. हिंसा से आजादी के नारे लगाते हुए छात्रों के बीच फ्री कश्मीर लिखा हुआ काले रंग का पोस्टर भी दिखा.

मैसूर में हो रहे इस विरोध प्रदर्शन में यूओएम रिसर्चर्स एसोसिएशन, दलित विद्यार्थी ओक्कुटा, बहुजन विद्यार्थी संघ, स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया और ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन के सदस्यों ने हिस्सा लिया था. आरोप है कि इस प्रदर्शन में कश्मीर की आजादी के नारे भी लगाए गए. दिल्ली स्थित जेएनयू हिंसा में कुछ नकाबपोशों ने शिक्षकों और छात्रों पर हमला कर दिया था. हमले में 30 से ज्यादा घायल हैं.

मैसूर पुलिस कमिश्नर ने प्रदर्शन में ऐसे पोस्टर की जानकारी से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि पूरे विरोध प्रदर्शन की रिकॉर्डिंग की गई थी. इस दौरान हमने कोई फ्री कश्मीर वाला पोस्टर नहीं देखा. मैंने अपने अधिकारियों से भी इस बारे में पूछा है. अगर मीडिया में इसके फुटेज और रिपोर्ट हैं, तो हम इस पर गौर करेंगे. पुलिस आगे की कार्रवाई के लिए कदम जरूर उठाएगी.

इससे पहले मुंबई में जेएनयू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में ऐसा ही पोस्टर लहराने वाली लड़की महक मिर्जा पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. हालांकि मिर्जा ने सफाई देते हुए कहा था कि वह कश्मीरी नहीं हैं और उन्होंने कश्मीर में इंटरनेट चालू करवाने के लिए वह फेंका हुआ पोस्टर उठा लिया था.

ये भी पढ़ें –

‘फ्री कश्मीर’ का पोस्टर लहराने वाली लड़की, उमर खालिद समेत 31 के खिलाफ FIR दर्ज

‘फ्री कश्‍मीर’ पोस्‍टर वाली लड़की ने दी सफाई- न मैं कश्मीरी, न किसी गैंग से रखती हूं वास्ता

Related Posts