आर्टिकल 370 पर अलगाववादियों के सुर में सुर मिला रही कांग्रेस- प्रकाश जावड़ेकर ने साधा निशाना

प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस (Congress) को चुनौती देते हुए कहा कि आर्टिकल 370 खत्म करने का वादा वह बिहार चुनाव के घोषणा पत्र (Bihar Election Manifesto) में करके दिखाए. कांग्रेस अलगाववादियों के सुर में सुर मिला रही है.

प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस पर अलगाववादियों की भाषा बोलने का आरोप लगाया.

जम्मू-कश्मीर (J&K) से आर्टिकल 370 हटाने के मुद्दे पर एक बार फिर से सियासी गरमा गई है. कांग्रेस नेता (Congress Leader)  पी चिदंबरम ने अनुच्छेद 370 बहाली की मांग उठाई, तो वहीं बीजेपी (BJP) ने इसका करारा जवाब दिया.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस पर अलगाववादियों (Separatists) की भाषा बोलने का आरोप लगाया और चुनौती देते हुए कहा कि आर्टिकल 370 हटाने के फैसले को वापस लेने की बात पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के घोषणा पत्र में वह लिखकर दिखाए. जावडेकर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि, वह चीन और पाकिस्तान की तारीफें करते हैं.

ये भी पढ़ें- बिचौलियों का एजेंट बन गया है विपक्ष, कृषि कानून पर कर रहा सियासत- गोवा में बोले प्रकाश जावडे़कर

‘बिहार चुनाव के घोषणा पत्र में करे आर्टिकल 370 हटाने का वादा’

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आज कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि आर्टिकल 370 खत्म करने का फैसला गलत था, कांग्रेस इसे वापस लेने की मांग कर रही है. क्या कांग्रेस बिहार चुनाव के घोषणापत्र में यह यह बात लिख सकती है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आर्टिकल 370 हटाने के फैसले का जम्मू-कश्मीर समेत पूरे देश की जनता ने स्वागत किया था. सब देख रहे हैं कि पिछले एक साल में जम्मू कश्मीर में कितनी तरक्की हुई है, फिर भी कांग्रेस अलगाववादियों के सुर में सुर मिला रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब एक संकीर्ण पार्टी बन चुकी है, इसलिए वह देश की जनता की भावनाओं के खिलाफ बोल रही है.

ये भी पढ़ें- बेरहम पति ने पत्नी और बेटी का किया कत्ल, फिर शवों के कर दिए 22 टुकड़े

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने यह भी कहा कि संविधान में भी यह जिक्र था कि, आर्टिकल 370 थोड़े समय में हटा दिया जाएगा, लेकिन फिर भी यह 70 साल तक रहा. उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 हटाने से अलगाववाद खत्म हुआ. जम्मू-कश्मीर में दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, ओबीसी सभी समुदायों को आरक्षण का लाभ मिला है . देश में जनता के हितों के अनेक कानून-कश्मीर में लागू हुए है. इतने फायदों के बाद भी कांग्रेस आज 370 हटाए जाने की खिलाफत कर रही है.

Related Posts