VIDEO: 8 अगस्त को प्रणब मुखर्जी होंगे भारत रत्न से सम्मानित

इसी साल जनवरी में राष्ट्रपति भवन द्वारा ऐलान किया गया थी कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ-साथ यह पुरस्कार मरणोपरांत सामाजिक कार्यकर्ता नानाजी देशमुख और जाने माने असमिया गायक भूपेन हजारिका को दिया जाएगा.

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 8 अगस्त को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. प्रणव मुखर्जी भारत रत्न के लिए चुने जाने वाले देश के 13वें राष्ट्रपति हैं. इसी साल जनवरी में राष्ट्रपति भवन द्वारा ऐलान किया गया थी कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ-साथ यह पुरस्कार मरणोपरांत सामाजिक कार्यकर्ता नानाजी देशमुख और जाने माने असमिया गायक भूपेन हजारिका को दिया जाएगा.

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही देश की दशकों तक सेवा करने के लिए प्रणब मुखर्जी को बधाई दे चुके हैं. उन्होंने ट्वीट किया था कि “प्रणब दा हमारे समय के एक उत्कृष्ट राजनेता हैं. उन्होंने दशकों तक देश की निस्वार्थ और अथक सेवा की है, जो देश के विकास पथ पर एक मजबूत छाप छोड़ रहे हैं. उन्हें प्रसन्नता हुई कि प्रणब दा को भारत रत्न से सम्मानित किया गया है.”

प्रणब मुखर्जी को राहुल गांधी ने भी बधाई दी थी. उन्होंने कहा, “प्रणब दा को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर बधाई! कांग्रेस पार्टी को इस बात पर बहुत गर्व है कि हमारे स्वयं के लोगों की सार्वजनिक सेवा और राष्ट्र-निर्माण में अपार योगदान को मान्यता मिली है और सम्मानित किया गया है.”

ये भी पढ़ें: भैंसों के सींग की मालिश में खर्च हो गया 16 लाख रुपए का सरसों का तेल, चारा घोटाले में नया खुलासा