विवादित पोस्ट कर फंसे पत्रकार प्रशांत कनौजिया, वाराणसी और दिल्ली में दर्ज हुई शिकायतें

प्रशांत कनौजिया ने शनिवार को सोशल मीडिया पर भारतीय सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की तुलना जनरल डायर से करते हुए फोटो पेस्ट की थी.

नई दिल्ली: भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की तुलना जनरल डायर से करने के बाद विवादों में आने वाले प्रशांत कनौजिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई हैं. एक ओर वाराणसी में अधिवक्ता सौरभ तिवारी की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने क्राइम ब्रांच को सौंप दी है.

वहीं प्रशांत के खिलाफ एक और शिकायत सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता आलोक श्रीवास्तव ने दिल्ली में की है. उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिख कर अपनी शिकायत दर्ज कराई है.

मालूम हो कि प्रशांत कनौजिया ने शनिवार को सोशल मीडिया पर भारतीय सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की तुलना जनरल डायर से करते हुए फोटो पेस्ट की थी. पोस्ट में जनरल रावत को कश्मीर और जनरल डायर को जलियांवाला बाग के लिए जिम्मेदार बताते हुए फोटो डाली गई थी. इस पोस्ट पर विवाद बढ़ने के बाद पेशे से पत्रकार प्रशांत कनौजिया ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया.

प्रशांत कनौजिया पहले भी सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट किया था. जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया था. हालांकि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तारी से राहत दिला दी थी.

ये भी पढ़ें: अंडे, चिकन, LPG, ढाई लाख भेड़-बकरे, ईद पर कश्मीरियों का दिल जीतेगी सरकार