पाकिस्तान के आरोपों पर पिता के छलके आंसू, बोले- मेरा बेटा घुमक्कड़ है जासूस नहीं…

प्रशांत वैंदम साल 2017 में माधापुर से अचानक गायब हो गया था. उनके परिवार वालों को गायब होने के 31 महीने के बाद पता चला कि वह जिंदा है और पाकिस्तान में है.

पाकिस्तान पुलिस ने पंजाब के बहावलपुर से हैदराबाद के सॉफ्टवेयर इंजीनियर प्रशांत वैंदम (Prashanth Vaindam) को एक अन्य भारतीय नागरिक के साथ गिरफ्तार किया था. पाकिस्तान पुलिस प्रशांत पर भारतीय जासूस होने का आरोप लगा रही है. प्रशांत के पिता का कहना है कि उनका बेटा घुमक्कड़ी का बेहद शौकीन है, वो जासूस नहीं है.

प्रशांत वैंदम साल 2017 में माधापुर से अचानक गायब हो गया था. उनके परिवार वालों को गायब होने के 31 महीने के बाद पता चला कि वह जिंदा है और पाकिस्तान में है. प्रशांत पर भारतीय जासूस होने के लग रहे आरोपों पर जवाब देते हुए उनके पिता ने कहा है कि वह घुमक्कड़ी-पसंद इंसान है, जासूस नहीं है.

प्रशांत परिजन को उम्मीद है कि भारतीय विदेश मंत्रालय की मदद से उनके बेटे की वतन वापसी जरूर होगी. जानकारी के मुताबिक, प्रशांत को राजस्थान के थार जिले से सटे कोलिस्टन मरुस्थल में मध्य प्रदेश के रहने वाले एक अन्य भारतीय नागरिक के साथ गिरफ्तार किया गया था. प्रशांत के पिता बाबूराव वैंदम ने बताया कि उनका बेटा 11 अप्रैल 2017 को ऑफिस के लिए घर से निकला था. उसके बाद वह कभी वापस नहीं आया.

बाबूराव ने माधापुर पुलिस थाने में 29 अप्रैल 2017 को प्रशांत के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. बाबू राव ने बताया कि प्रशांत के गायब होने के बाद उन्होंने उसके दोस्तों, रिश्तेदारों और सहकर्मियों से संपर्क किया लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चला. गायब होने के 31 महीने बाद उन्होंने एक टीवी चैनल पर देखा कि प्रशांत को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है.

बाबूराव ने बताया, ‘मैंने एक वीडियो भी देखा, जिसमें वह तेलुगू में बता रहा है कि उसे पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया है. इसके बाद ही हमें पता चला कि वह जिंदा है.’ बाबू राव ने बताया कि इसके बाद उन्होंने पुलिस और केंद्रीय विदेश मंत्रालय से संपर्क किया और अपने बेटे की वापसी के लिए मदद करने की अपील की.

वहीं, साइबराबाद पुलिस के कमिश्नर वीसी सज्जनार का कहना है कि शिकायत लिखे जाने के बाद उन्होंने प्रशांत को ट्रैस करने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए. उसका फोन ऑफ था और उसने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स बंद कर दिए थे. तब से उससे कोई संपर्क नहीं था. इस बीच, खबर आई कि प्रशांत को पाकिस्तानी कानून एजेंसियों ने जासूसी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.