राष्ट्रपति कोविंद ने अरविंद केजरीवाल को नियुक्त किया दिल्ली का CM, इन 6 मंत्रियों के साथ 16 को लेंगे शपथ

अरविंद केजरीवाल और उनके 6 मंत्री 16 फरवरी को सुबह 10 बजे दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ लेंगे. इस बार आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया है. 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. इस दौरान उनके साथ 6 मंत्री भी शपथ लेंगे. राष्ट्रपति की तरफ से इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

अरविंद केजरीवाल के साथ जो 6 मंत्री शपथ लेंगे उनके नाम हैं…

  1. मनीष सिसोदिया
  2. सत्येंद्र जैन
  3. गोपाल राय
  4. कैलाश गहलोत
  5. इमरान हुसैन
  6. राजेंद्र गौतम

वैसे तो 11 फरवरी को नतीजे आने के तुरंत बाद ही मंत्रिमंडल की तस्वीर साफ हो गई थी. लेकिन चुनाव से पहले इस बात की भी खूब चर्चा थी कि नए मंत्रिमंडल में आतिशी, राघव चड्ढा और सौरभ भारद्वाज जैसे किसी नए युवा चेहरे को जगह मिल सकती है. मगर अब केजरीवाल अपने पुराने साथियों के साथ ही नई सरकार बनाने जा रहे हैं.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल और उनके 6 मंत्री 16 फरवरी को सुबह 10 बजे दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ लेंगे. इस बार आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं बीजेपी के खाते में 8 सीट गई हैं. 2015 की तरह ही इस बार भी दिल्ली में कांग्रेस का हाथ खाली ही रहा.

ये भी पढ़ें:

अरविंद केजरीवाल कप्तान तो कौन-कौन होंगे उनके सिपाही !