मुश्किल में फंसे कल्याण सिंह, राष्ट्रपति ने EC की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेजी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्वाचन आयोग से शिकायत कर उन पर कार्रवाई की मांग की है.

नई दिल्ली: राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. राज्यपाल कल्याण सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग की शिकायत को राष्ट्रपति भवन ने गृह मंत्रालय को भेज दिया है. दरअसल, कल्याण सिंह ने अलीगढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए बीजेपी को वोट देकर जिताने और नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की अपील की थी.

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह नई मुसीबत में फंस चुके हैं. राज्यपाल जैसे संवैंधानिक पद पर होते हुए भी कल्याण सिंह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए पीएम मोदी को दोबारा पीएम बनाने की अपील की थी.

हमने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा- रणदीप सुरजेवाला
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि बीजेपी के लिए वोट मांग कर कल्याण सिंह ने राज्यपाल के पद को धूमिल और दूषित किया है. हमने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा था, वो विदेश दौरे पर थे. आज लौट रहे हैं. कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलकर राज्यपाल कल्याण सिंह को हटाने की मांग करेगा.

सीएम अशोक गहलोत ने की शिकायत
खुद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्वाचन आयोग से शिकायत कर उन पर कार्रवाई की मांग की है. चुनाव आयोग की बैठक में भी इस बात पर सहमति बनी कि कल्याण सिंह के बयान से आचार संहिता का अपमान हुआ है. इस मामले में राष्ट्रपति भवन को चिट्ठी लिखी गई. अब राष्ट्रपति भवन ने इस मामले में गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है.

हिमाचल राज्यपाल ने दे दिया था इस्तीफा
गौरतलब है कि साल 1990 में हिमाचल प्रदेश के तत्कालीन राज्यपाल गुलशेर अहमद ने चुनाव में अपने पुत्र के पक्ष में प्रचार किया था. चुनाव आयोग ने इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी. इसके बाद अहमद ने राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था.