प्रधानमंत्री मोदी 20 जनवरी को छात्रों के साथ करेंगे परीक्षा पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों की बोर्ड परीक्षाओं और सालाना परीक्षा से पहले विद्यार्थियों के साथ यह चर्चा करते हैं.
pariksha pe charcha, प्रधानमंत्री मोदी 20 जनवरी को छात्रों के साथ करेंगे परीक्षा पर चर्चा

स्कूली छात्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को परीक्षा पर चर्चा करेंगे. बुधवार रात मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने यह जानकारी साझा की. इससे पहले प्रधानमंत्री को 16 जनवरी के दिन छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा करनी थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों की बोर्ड परीक्षाओं और सालाना परीक्षा से पहले विद्यार्थियों के साथ यह चर्चा करते हैं. छात्रों के साथ प्रधानमंत्री की इस परिचर्चा का उद्देश्य छात्रों का मनोबल बढ़ाने वह परीक्षा का तनाव कम करना है.

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बुधवार रात एक बयान जारी कर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में बदलाव की जानकारी दी. मंत्रालय के मुताबिक ओणम, मकर संक्रांति, पोंगल व लोहड़ी के त्योहारों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा पर चर्चा की तारीखों में बदलाव किया गया है.

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने परीक्षा पर चर्चा को लेकर छात्रों के बीच एक निबंध प्रतियोगिता भी रखी है. इस प्रतियोगिता में छात्रों ने अपने लेख ऑनलाइन तरीके से भेजे हैं. निबंध प्रतियोगिता में चयनित छात्रों को प्रधानमंत्री के साथ इस परिचर्चा में भाग लेने का अवसर मिलेगा.

प्रधानमंत्री ने छात्रों के लिए परीक्षा पर चर्चा का कार्यक्रम पहली बार 16 फरवरी 2018 में शुरू किया गया था. मानव संसाधन विकास मंत्रालय के मुताबिक परीक्षा पर चर्चा का यह कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में तय किया गया है. चयनित छात्रों और अध्यापकों को यहां प्रधानमंत्री के साथ परिचर्चा में शामिल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: प्रदर्शनकारियों और यात्रियों के कारण नए साल के पहले दिन दिल्ली की सड़कों पर लगा भारी जाम

Related Posts