दुश्मनों ने आपकी फायर भी देखी है और फ्यूरी भी, बाजुएं हैं चट्टानों जैसी मजबूत- जवानों से बोले PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज आपके बीच आकर में इसे साक्षात महसूस कर रहा हूं, देख रहा हूं. आपके हाथ में देश की सुरक्षा है तो एक अटूट विश्वास है आप पार, देश निश्चिंत भी है.
Narendra Modi addresses, दुश्मनों ने आपकी फायर भी देखी है और फ्यूरी भी, बाजुएं हैं चट्टानों जैसी मजबूत- जवानों से बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को लद्दाख (Ladakh) के निमू (Nimoo) में सैनिकों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज आपके बीच आकर में इसे साक्षात महसूस कर रहा हूं, देख रहा हूं. आपके हाथ मे देश की सुरक्षा है तो एक अटूट विश्वास है आप पार, देश निश्चिंत भी है.

‘अतुलनीय है आपका समर्पण’

पीएम मोदी ने कहा, “आपका ये हौसला, शौर्य और मां भारती के मान-सम्मान की रक्षा के लिए आपका समर्पण अतुलनीय है. आपकी जीवटता भी जीवन में किसी से कम नहीं है. जिन कठिन परिस्थितियों में जिस ऊंचाई पर आप मां भारती की ढाल बनकर उसकी रक्षा, उसकी सेवा करते हैं, उसका मुकाबला पूरे विश्व में कोई नहीं कर सकता.”

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

उन्होंने कहा कि ‘आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है, जहां, आप तैनात हैं. आपका निश्चय, उस घाटी से भी सख्त है, जिसको आप रोज अपने कदमों से नापते हैं. आपकी भुजाएं, उन चट्टानों जैसी मजबूत हैं, जो आपके इर्द-गिर्द हैं. आपकी इच्छा शक्ति आस पास के पर्वतों की तरह अटल हैं.’

‘गलवान घाटी के शहीदों को फिर से श्रद्धांजलि’

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को आज पुनः श्रद्धांजलि देता हूं. उनके पराक्रम, उनके सिंहनाद से धरती अब भी, उनका जयकारा कर रही है. आज हर देशवासी की सिर, आपके सामने आदरपूर्वक नमन करता है. आज हर भारतीय की छाती आपकी वीरता और पराक्रम से फूली हुई है.”

उन्होंने कहा कि जब देश की रक्षा आपके हाथों में है, आपके मजबूत इरादों में है, तो सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत भी है.

‘आपकी जांबाजी के किस्से हर तरफ’

पीएम मोदी ने कहा, “14 कोर की जांबाजी के किस्से हर तरफ है. दुनिया ने आपका अदम्य साहस देखा है. आपकी शौर्य गाथाएं घर-घर में गूंज रही है. भारत के दुश्मनों ने आपकी फायर भी देखी है और आपकी फ्यूरी भी.”

पीएम मोदी ने कहा, “आज हर देशवासी का सिर आपके यानी अपने देश के वीर सैनिकों के सामने आदरपूर्वक नतमस्तक होकर नमन कर रहा है. आज हर भारतीय की छाती आपकी वीरता और पराक्रम से फूली हुई है.”


उन्होंने कहा कि अभी जो आपने और आपके साथियों ने वीरता दिखाई है, उसने पूरी दुनिया में ये संदेश दिया है कि भारत की ताकत क्या है.

‘वीर भोग्य वसुंधरा’

प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारे यहां कहा जाता है, वीर भोग्य वसुंधरा. यानी वीर अपने शस्त्र की ताकत से ही मातृभूमि की रक्षा करते हैं. ये धरती वीर भोग्या है. इसकी रक्षा-सुरक्षा को हमारा सामर्थ्य और संकल्प हिमालय जैसा ऊंचा है. ये सामर्थ्य और संकल्प में आज आपकी आंखों पर, चेहरे पर देख सकता हूं.

उन्होंने कहा कि आप उसी धरती के वीर हैं, जिसने हजारों वर्षों से अनेकों आक्रांताओं के हमलों और अत्याचारों का मुंहतोड़ जवाब दिया है. हम वो लोग हैं जो बांसुरीधारी कृष्ण की पूजा करते हैं, वहीं सुदर्शन चक्रधारी कृष्ण को भी अपना आदर्श मानते हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts