PM मोदी की मां ने जलाया दीया, Coronavirus से लड़ाई में बढ़ाया देश का मनोबल

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की मां हीराबेन (Heeraben) ने भी अपने घर पर दीया जलाया. इस दौरान उनके घर की लाइटें बंद रहीं. हीराबेन एक थाली में मिट्टी का दीया लेकर दरवाजे के बाहर कुर्सी पर बैठी नजर आईं.
Prime Minister Narendra Modi, PM मोदी की मां ने जलाया दीया, Coronavirus से लड़ाई में बढ़ाया देश का मनोबल

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार रात 9 बजे पूरे देश में दीपक जलाए गए. देश में दिवाली सा नजारा दिखा. राष्ट्रपति से लेकर आम आदमी तक सभी ने दीया, मोमबत्ती जलाकर कोरोना फाइटर्स का हौसला बढ़ाया.

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने भी अपने घर पर दीया जलाया. इस दौरान उनके घर की लाइटें बंद रहीं. हीराबेन एक थाली में मिट्टी का दीया लेकर दरवाजे के बाहर कुर्सी पर बैठी नजर आईं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

जनता कर्फ्यू में पीएम की मां ने बजाई थाली

इससे पहले पीएम मोदी की मां ने जनता कर्फ्यू के दिन शाम 5 बजे थाली बजाई थी. पीएम ने मां की तस्वीर करते हुए लिखा था, “मां आप जैसी करोड़ों माताओं के आशीर्वाद से कोरोना वायरस से लड़ रहे डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी और मीडियाकर्मी जैसे अनगिनत लोगों को बहुत प्रेरणा मिली. आगे काम करने का संबल मिला.”

तमाम नेताओं ने जलाया दीपक

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की अपील में और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने भी दिल्ली में हिस्सा लिया. राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति भवन में और उपराष्ट्रपति ने अपने निवास पर दीप प्रज्वलित की.

वहीं, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, रविशंकर प्रसाद , नितिन गडकरी ,अश्विनी चौबे, मु़ख्तार अब्बास नकवी, शाहनवाज हुसैन सहित कई बीजेपी नेताओं ने अपने अपने घरों में दीप जलाकर एकजुटता का संदेश दिया.

इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने लोगों का धन्यवाद दिया और कहा कि एकजुटता के इस संदेश से कोरोना निश्चित रूप से परास्त होगा.

उधर, केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि लो जिस तरह लोगों ने आज पीएम मोदी के आह्वान पर एकजुटता का परिचय दिया है उससे साफ हो गया है कि लोग प्रधानमंत्री मोदी के कोरोना को हराने के प्रयास के साथ हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts