प्रधानमंत्री मोदी को मिलेगा यूएई का सर्वोच्च सम्मान ‘जायद मेडल’

पीएम मोदी ने भी यूएई का आभार जताया और कहा कि वह विनम्रता के साथ इस सम्मान को स्वीकार करते हैं.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान जायद मेडल से नवाजेगा. भारत और यूएई के आपसी संबंधों को मजबूत बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को इस सम्मान से नवाजा जाएगा. यह जानकारी खुद क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान ने ट्विटर के जरिए दी.

नाहयान ने अपने ट्वीट में कहा, ‘भारत के साथ हमारे ऐतिहासिक और व्यापक रणनीतिक संबंध हैं, मेरे प्रिय मित्र, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इन्हें जारी रखने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. पीएम मोदी के प्रयासों की सराहना करते हुए, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति ने उन्हें जायद मेडल से सम्मानित करने का निर्णय लिया है.’ पीएम मोदी ने भी नाहयान और यूएई का आभार जताया और कहा कि वह विनम्रता के साथ इस सम्मान को स्वीकार करते हैं.

बता दें कि पीएम मोदी से पहले यूएई ने अपने सर्वोच्च सम्मान से क्वीन एलिजाबेथ, जॉर्ज डब्लू बुश, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, निकोलस सरकोजी, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और जमर्नी की चांसलर एंजेला मार्केल को भी इस सम्मान से नवाजा है. अब प्रधानमंत्री मोदी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है. गौरतलब है कि इसी साल फरवरी महीने में प्रधानमंत्री मोदी को सियोल शांति पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था.