PM मोदी ने कांग्रेस को उधेड़ते हुए महागठबंधन को कहा ‘महामिलावट’, पढ़े 9 बड़े बिंदु

Share this on WhatsAppनयी दिल्ली लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अपने 55 महीने की सरकार को कांग्रेस के 55 साल के शासन से बेहतर बताया. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ का सपना उनका नहीं बल्कि महात्मा गांधी का था. […]

नयी दिल्ली

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अपने 55 महीने की सरकार को कांग्रेस के 55 साल के शासन से बेहतर बताया. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ का सपना उनका नहीं बल्कि महात्मा गांधी का था. यही नहीं उन्होंने विपक्ष के महागठबंधन पर निशाना साधते हुए उसे ‘महामिलावट’ करार दिया. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रधानमंत्री के जवाब की 9 बड़ी बातों पर एक नजर-

 

1. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले यह कहते हुए शुभकामनाएं दी कि आप इतनी मेहनत करो कि 2023 में फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़े. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अहंकार के कारण कांग्रेस 400 लोकसभा सीटों से 44 पर सीमित हो गयी है.

2. पीएम ने कहा कि देश पूर्ण बहुमत की सरकार चाहती है. पूर्ण बहुमत में सरकार तेज गति से निर्णय ले पाती है. उन्होंने विपक्ष के महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि ये ‘महामिलावट’ है.

3. प्रधानमंत्री ने अपने 55 महीनों की सरकार को कांग्रेस के 55 साल की सरकार से बेहतर बताते हुए कहा कि आप की सरकार सत्ताभोग वाली थी और हमारी सरकार सेवाभाव वाली है. साथ ही उन्होंने जोड़ा कि उनकी सरकार इमानदारी का प्रतीक है, भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई करने वाली है और तेज गति से काम कर रही है.

4. प्रधानमंत्री ने इस लोकसभा चुनाव में पहली बार वोट देने को तैयार मतदाताओं को बधाई दी. उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी राष्ट्र को नई दिशा देने का काम करेगी.

5. मोदी ने सरकार के खिलाफ लगाये गए संस्थानों को ख़त्म करने के आरोप पर कहा कि ‘उल्टा चोर चौकीदार को डांटे.’ उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने देश पर आपातकाल थोपा, सेना को अपमानित किया, चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किये, निति आयोग को जोकरों का समूह कहा और न्यायपालिका को डराने-धमकाने का काम किया है.

6. अपने 55 महीने की सरकार के कामों को गिनाते हुए पीएम ने कहा कि स्वच्छता का दायरा 98 प्रतिशत को लांघ चुका है, 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बने, 13 करोड़ नए गैस कनेक्शन जिसमे 6 करोड़ उज्ज्वला, देश में 55 प्रतिशत लोगों के बैंक खाते थे जो इस सरकार में 100 प्रतिशत के करीब पहुंच गए है और 18 हजार गांवों में बिजली भी हमारी सरकार ने पहुंचाई.

7. पीएम ने यूपीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कामनवेल्थ गेम्स में जब खिलाड़ी पदक जीतने के लिए मेहनत कर रहे थे तब ये अपनी वेल्थ बटोरने में लगे हुए थे.

8. मोदी ने पिछली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आपने सेना को निहत्था बना दिया था. उन्होंने कहा कि सेना के पास बुलेट प्रूफ जैकेट भी नहीं थी हमारी सरकार ने 2015 में 50 हजार जैकेट और 2018 में 1 लाख 86 हजार बुलेट प्रूफ जैकेट जावानों को उपलब्ध कराये. साथ ही उन्होंने पिछली सरकारों पर वायुसेना और नौसेना की जरूरतों को पूरा नहीं करने के आरोप लगाये.

9. पीएम ने कहा कि उनकी सरकार कालेधन पर जीरो टोलेरेंस की निति अपनाती है. उन्होंने कहा कि बेनामी संपत्ति आज जब्त हो रही है, नोटबंदी से 3 लाख फर्जी कंपनियां बंद हुईं और ऐसे 20 हजार  संसथान बंद हुए जो विदेशों से पैसा लेकर देश की संसद और न्यायतंत्र पर प्रभाव डालने का काम करती थीं.