‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं झुकने नहीं दूंगा’

आधी रात पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को भारतीय वायु सेना के जवानों की ओर से जमींदोज़ करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुश्मनों को जमकर ललकारा.

चुरू: पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक से उत्साहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चुरू में मंगलवार को एक रैली में कहा कि सौगंध मुझे इस मिट्टी की- मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा. मेरा वचन है, भारत मां को तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा.

उन्होंने कहा कि हमारे दल से भी बड़ा देश है. देश से बढ़कर हमारे लिए कुछ नहीं है. देश की सेवा करने वालों को, देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को आपका ये प्रधानसेवक नमन करता है. मैं वीर जवानों की माताओं को नमन करता हूँ. शहीदों के परिवारों और पूर्व सैनिकों से OROP को लागू करने का वादा किया था. मुझे खुशी है कि राजस्थान के हजारों परिवार सहित देशभर के 20 लाख से अधिक सैनिक परिवारों को OROP का लाभ मिल चुका है. मोदी ने कहा कि हमारे लिए खुद से बड़ा दल है और दल से भी बड़ा देश है. इसी भावना के साथ हम निरंतर देश के प्रत्येक जन की सेवा में लगे हुए हैं.

जय जवान के बाद जय किसान
‘जय जवान’ के नारों के बीच ‘जय किसान’ के लिए लाई गई गेमचेंजर योजना को लोग भूल न जाएं, पीएम ने इसका बखूबी ख्याल रखा. पीएम हाल ही में लॉन्च पीएम किसान सम्मान योजना का जिक्र करना भी नहीं भूले. मोदी ने गोरखपुर से लॉन्च की गई इस योजना की बात की और कहा कि ये अन्नदाताओं के लिए हमारी जिम्मेदारी थी. पीएम ने किसानों को दी जा रही इस मदद में विपक्षी पार्टियों की राज्य सरकारों की ओर से रोड़े अटकाने का आरोप भी लगाया.

राजस्थान की धरती से उन्होंने खासतौर से गहलोत सरकार से कहा कि वे केंद्र की इस योजना को जल्दी से आगे बढ़ाएं. मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से पूछा कि किसानों के भले के लिए उठाए गए कदम पर राजनीति होनी चाहिए क्या? पीएम ने कहा कि राज्य सरकार को लाभ हासिल करने वाले किसानों की लिस्ट आज नहीं तो कल केंद्र को सौंपनी ही होगी.