प्रियंका गांधी की सुरक्षा चूक मामले में बड़ा खुलासा, सुरक्षाकर्मियों को लगा ये राहुल गांधी की कार है…

प्रियंका गांधी के घर पर हुई सुरक्षा चूक के बारे में गृह मंत्री ने कहा कि बड़ा इत्तेफाक था. प्रियंका गांधी के घर पर मैसेज था कि राहुल गांधी काली सफारी में आने वाले हैं.

गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के फैसले के बाद से ही सरकार का विरोध हो रहा था. कुछ दिनों पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक (Priyanka Gandhi Security Breach) सामने आने के बाद सड़क से लेकर संसद तक बवाल मचा हुआ है. इस मामले में नया खुलासा हुआ है. सुरक्षा एजेंसियो की मानें तो उनको राहुल गांधी के आने का इनपुट मिला था.

सुरक्षाकर्मियों को इनपुट मिला था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) उनसे मिलने आने वाले हैं. उसके बाद काली रंग की सफारी कार आई. सुरक्षाकर्मियों को लगा कि इस कार में राहुल गांधी हैं जिसके कारण उनकी कार को बेरोक टोक अंदर जाने दिया गया.

प्रियंका गांधी के घर पर हुई सुरक्षा चूक के बारे में गृह मंत्री ने कहा कि बड़ा इत्तेफाक था. प्रियंका गांधी के घर पर मैसेज था कि राहुल गांधी काली सफारी में आने वाले हैं. उसी समय मेरठ कांग्रेस के शारदा त्यागी के नेतृत्व में चार कांग्रेस कार्यकर्ता काली सफारी में आए थे. इस मामले में तीन लोगों को निलंबित किया गया है. जांच चल रही है.

‘गांधी परिवार को क्यों चाहिए SPG सुरक्षा,’ बिल पर…

राज्यसभा में SPG बिल पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि संशोधन गांधी परिवार को ध्यान में रखकर नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि हम सिर्फ गांधी परिवार को ध्यान में रखते हुए SPG बिल लाए हैं. गांधी परिवार से सुरक्षा उनको होने वाले खतरे की पूरी तरह से जांच पड़ताल करने के बाद हटाई गई है.

अमित शाह ने कहा कि गांधी परिवार की सुरक्षा हटाई नहीं गई है, जितने जवान पहले तैनात थे, उतने ही आज भी हैं. गांधी परिवार को जो सुरक्षा दी गई है, वही राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति के पास है, रक्षा मंत्री के पास है और गृह मंत्री के पास भी है.