प्रधानमंत्री की कोलकाता यात्रा का हो रहा विरोध, एयरपोर्ट पर SFI ने दिखाए ‘मोदी वापस जाओ’ के पोस्टर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय कोलकाता यात्रा पर हैं. यहां पर वह कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ पर शामिल होंगे. इसके अलावा वह चार ऐतिहासिक इमारतों को भी देश को समर्पित करेंगे.
Protest against PM Modi visit to west bengal, प्रधानमंत्री की कोलकाता यात्रा का हो रहा विरोध, एयरपोर्ट पर SFI  ने दिखाए ‘मोदी वापस जाओ’ के पोस्टर

SFI के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोलकाता पहुंचने पर उनका विरोध किया है. विरोध के दौरान छात्र कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर ‘मोदी वापस जाओ’ के पोस्टर दिखाए. मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी दो दिनों की कोलकाता यात्रा पर हैं. ऐसे में पीएम मोदी के बंगाल पहुंचने के पहले ही कई संगठनों ने उनके विरोध में नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्रदर्शन की तैयारी कर ली थी.

सेंकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी रविवार को एयरपोर्ट पहुंचे और पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. पश्चिम बंगाल के कई अन्य इलाकों में भी पीएम मोदी के बंगाल आने पर विरोध प्रदर्शन हुए. युवा कांग्रेस कार्यकर्ता भी कोलकाता एयरपोर्ट के बाहर इकट्ठे हुए थे. SFI के कई छात्रों ने जाधवपुर यूनिवर्सिटी, गोलपार्क, कॉलेज स्ट्रीट और हाथीबाग इलाके में प्लेकार्ड दिखाकर पीएम मोदी का विरोध किया. इन प्लेकार्ड्स पर लिखा था, ‘फासीवाद के खिलाफ छात्र.’

SFI नेता देबराज देबनाथ ने कहा, ‘हम प्रधानमंत्री की यात्रा का विरोध करते हैं क्योंकि वो (प्रधानमंत्री) भेदभावपू्र्ण नागरिकता संसोधन कानून, एनसीआर और जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हिंसा के पीछे के मुख्य कारण हैं.’ उन्होंने कहा कि हम पीएम मोदी, अमित शाह और बीजेपी नेताओं के खिलाफ हैं जो बंगाल को बांटना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय कोलकाता यात्रा पर हैं. यहां पर वह कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ पर शामिल होंगे. इसके अलावा वह चार ऐतिहासिक इमारतों को भी देश को समर्पित करेंगे. इन इमारतों को रेनोवेट किया गया है. अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी रविंद्र सेतु (हावड़ा ब्रिज) पर लाइट एंड साउंड शो का भी उद्धघाटन करेंगे.

ये भी पढ़ें: CAA पर विरोध के बीच बंगाल पहुंचे पीएम मोदी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से की मुलाकात

Related Posts