प्रदर्शनकारियों और यात्रियों के कारण नए साल के पहले दिन दिल्ली की सड़कों पर लगा भारी जाम

नए साल के दिन यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए दिल्ली के पांच मेट्रो स्टेशन भी बंद किए गए थे.
jammed roads on the first day of the new year, प्रदर्शनकारियों और यात्रियों के कारण नए साल के पहले दिन दिल्ली की सड़कों पर लगा भारी जाम

नए साल के पहले दिन राष्ट्रीय राजधानी में कई ट्रैफिक जाम देखे गए. दिल्ली के कई हिस्सों में सैकड़ों कारें सड़कों पर धीरे-धीरे रेंगते हुए दिखी. ट्रैफिक पुलिस ने भी यातायात के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए कई अलर्ट जारी किए थे. वाहनों की भारी संख्या के कारण कुछ क्षेत्रों में यातायात की आवाजाही भी बंद थी.

दिल्ली के आईटीओ, बारापुल्ला फ्लाईओवर और इंडिया गेट पर भारी जाम देखा गया. दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने भी ट्वीट कर कहा कि मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस में जय सिंह रोड पर ट्रैफिक की आवाजाही बंद है और इंडिया गेट और मथुरा रोड पर भी भारी ट्रैफिक है.

jammed roads on the first day of the new year, प्रदर्शनकारियों और यात्रियों के कारण नए साल के पहले दिन दिल्ली की सड़कों पर लगा भारी जाम

नए साल के जश्न के लिए लोगों का भारी मात्रा में निकलने के अलावा नागरिकता कानून के विरोध में निकले प्रदर्शनकारी भी इन ट्रैफिक जाम का एक कारण थे. कई प्रदर्शनकारी विरोध जाहिर करने के लिए इंडिया गेट पहुंचे थे, जिसके चलते इंडिया गेट के आस-पास भी सड़कों पर जाम देखने को मिला. नए साल के दिन यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए दिल्ली के पांच मेट्रो स्टेशन भी बंद किए गए थे.

दिल्ली मेट्रो कॉर्पोरेशन ने ट्वीट कर बताया कि, “केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, प्रगति मैदान, खान मार्केट और मंडी हाउस स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट बंद किए गए. हालांकि मेट्रो स्टेशन एक घंटे बाद फिर से खुल गए.

ये भी पढ़ें: साल 2020 में सैलरी हाइक के साथ प्राइवेट सेक्टर में निकलेंगी 7 लाख जॉब वैकेंसी

Related Posts