पुलवामा हमले की बरसी पर राहुल गांधी ने पूछे ऐसे 3 सवाल, बीजेपी नेता ने कहा – शर्म करो!

14 फरवरी, 2019 को पुलवामा में CPRF काफिले पर आतंकियों ने हमला किया था. RDX से भरी गाड़ी से CRPF की बस में जोरदार टक्कर मारी गई थी. इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे.
Pulwama Terror Attack Rahul Gandhi questions, पुलवामा हमले की बरसी पर राहुल गांधी ने पूछे ऐसे 3 सवाल, बीजेपी नेता ने कहा – शर्म करो!

14 फरवरी 2019. ये वो तारीख थी जब पुलवामा में आतंकवादियों ने कायराना अंदाज में CPRF के काफिले को निशाना बनाया. आत्‍मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए. पहली बरसी पर, देश उन 40 जवानों की शहादत को सलाम कर रहा है. इस बीच, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने तीन ऐसे सवाल ट्वीट किए हैं, जिससे विवाद हो सकता है.

राहुल ने पूछा है,

1. हमले से सबसे ज्‍यादा फायदा किसको हुआ?
2. हमले की जांच का नतीजा क्‍या निकला?
3. सुरक्षा में चूक की वजह से हमला हुआ, उसके लिए बीजेपी सरकार में किसे जिम्‍मेदार ठहराया गया?

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस ट्वीट पर कहा, ” राहुल जी नादान हैं लेकिन मैं नहीं जो ऐसे सवालों के जवाब दूं. मैं यहीं कहूंगा कि ऐसे नादानी भरे प्रश्न नहीं पूछने चाहिए. देश की राजनीति में ऐसे कई समस्याओं पर चर्चा करनी चाहिए, कम से कम देश की सुरक्षा को लेकर और सेना को लेकर प्रश्न चिन्ह नही उठाना चाहिए.”

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने राहुल गांधी के ट्वीट के जवाब में लिखा, “शर्म करो राहुल गांधी. पूछते हो पुलवामा हमले से किसका फायदा हुआ? अगर देश ने पूछ लिया कि इंदिरा राजीव की हत्या से किसका फायदा हुआ , फिर क्या बोलोगे? इतनी घटिया राजनीति मत करो. शर्म करो.”

कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI-M) नेता मोहम्‍मद सलीम ने कहा कि पुलवामा हमले का मेमोरियल बनाने की जरूरत नहीं हैं. उन्‍होंने कहा, “हमें हमारी अक्षमता याद दिलाने के लिए मेमोरियल की जरूरत नहीं है. सिर्फ एक चीज को हमें जानने की जरूरत है है वो ये कि इंटरनेशनल बॉर्डर्स से 80 किलो RDX दुनिया के सबसे मिलिटराइज्‍ड जोन में कैसे पहुंचा और पुलवामा में फटा. पुलवामा हमले का न्‍याय होने की जरूरत है.”

ये भी पढ़ें

60 हजार KM की ‘तीर्थयात्रा’ हुई पूरी, इस शख्‍स ने पुलवामा पहुंचाई सभी 40 शहीदों के घरों की मिट्टी

Related Posts