VHP की शोभा यात्रा में लड़कियों ने भांजी तलवारें, की हवाई फायरिंग, 200 से ज्यादा के खिलाफ दर्ज हुई FIR

पुलिस ने एफआईआर में इलाके के विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष शरद इनामदार, जिला कार्याध्यक्ष धनाजी शिंदे और जिला मंत्री नितिन काटकर सहित 200 से 250 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है.
वीएचपी, VHP की शोभा यात्रा में लड़कियों ने भांजी तलवारें, की हवाई फायरिंग, 200 से ज्यादा के खिलाफ दर्ज हुई FIR

नई दिल्ली: पुणे के पिंपरी में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के कार्यकर्ताओं द्वारा हवा में बंदूक और तलवार लहराने का मामला सामने आया है. आरोप है कि दो जून की शाम को वीएचपी की शोभा यात्रा में चार लड़कियां हवा में एयर गन लहराते हुए फायरिंग कर रही थीं और पांच लड़कियां खुलेआम तलवार भांज रही थीं. इस मामले में निगड़ी पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.

पुलिस ने एफआईआर में इलाके के विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष शरद इनामदार, जिला कार्याध्यक्ष धनाजी शिंदे और जिला मंत्री नितिन काटकर सहित 200 से 250 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है.

गौरतलब है कि पुणे में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं ने रविवार शाम से लेकर रात 10 बजे तक जुलूस निकाले. जुलूस में शामिल लड़कियों ने बंदूक चलाईं और तलवारें लहराईं. सोमवार को पुलिस ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि जुलूस में लड़कियों को बंदूक से हवा में गोलियां चलाते और तलवारें लहराते देखा गया.

शहर के बाहरी इलाके निगुड़ी में रविवार शाम 5 बजे से लेकर रात 10 बजे तक अंकुश चौक से शुरू हुए जुलूस को ठाकरे मैदान तक ले जाया गया.  पुलिस अधिकारी विकास एन. दुधे ने विहिप कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. जिन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है, उनमें स्थानीय इकाई के अध्यक्ष शरद इनामदार, जिला प्रमुख धनजी शिंदे, नितिन वाटकर और 200 अन्य अज्ञात लोग शामिल हैं.

प्राथमिकी के अनुसार, दुधे ने कहा कि जुलूस में कम से कम चार लड़कियां अवैध रूप से हवाई बंदूकें ले जा रही थीं और अन्य पांच ने तलवारें लहराईं. दुधे ने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पिंपरी-चिंचवाड़ा पुलिस ने 21 मई से तीन जून तक सभी तरह के खतरनाक हथियारों पर प्रतिबंध लगा दिया था और विहिप के जुलूस ने पुलिस के आदेशों की धज्जियां उड़ाईं. इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Related Posts