‘करतारपुर कॉरिडोर पर ब्रिज बनाने के लिए पाक पर दबाव बनाए भारत’, अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय उपभोक्ता मामले और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान से भी मुलाकात की थी. उन्होंने इस मुलाकात के दौरान पंजाब में खाद्य भंडारण के मुद्दे को उठाया.

नई दिल्ली: पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ गुरुवार को मुलाकात की. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की. मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर ने बताया कि उनकी ये मुलाकात पाकिस्तान के हिस्से में आने वाले ब्रिज के निर्माण में तेजी लाने के लिए थी. उनका कहना था कि करतारपुर कॉरिडोर में जिस ब्रिज का निर्माण हो रहा है, उसे बनाने के लिए भारत पाकिस्तान पर दबाव डाले.

पंजाब के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से जम्मू-कश्मीर और नॉर्थ-ईस्ट की तर्ज पर आर्थिक मदद देने की मांग की. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने यह भी गुजारिश की कि पठानकोट में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) की ट्रेनिंग के लिए इसे हब की तरह विकसित किया जाए.

गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम अमरिंदर को जानकारी दी कि केंद्र सरकार पंजाब में नशे की समस्या से निपटने के लिए एक केंद्रीय नीति बना रही है, जिसमें सभी एजेंसियों से इनपुट लेकर कार्रवाई की जाएगी.

गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम अमरिंदर सिंह को इस बात की भी जानकारी दी कि राज्य सरकार के उस अनुरोध को केंद्र ने स्वीकार कर लिया है जिसमें राज्य में केंद्रीय बलों की तैनाती की बात कही गई है.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय उपभोक्ता मामले और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान से भी मुलाकात की थी. उन्होंने इस मुलाकात के दौरान पंजाब में खाद्य भंडारण के मुद्दे को उठाया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इस संबंध में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की जाएगी.