पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ का इस्‍तीफा, झारखंड PCC चीफ ने भी छोड़ा पद

झारखंड कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय कुमार ने भी अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है.
इस्‍तीफा, पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ का इस्‍तीफा, झारखंड PCC चीफ ने भी छोड़ा पद

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद धड़ाधड़ इस्‍तीफे हो रहे हैं. अब पंजाब कांग्रेस के प्रमुख सुनील जाखड़ ने पद छोड़ दिया है. इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में जाखड़ ने कहा कि उन्‍होंने तीन दिन पहले ही अपना इस्‍तीफा दे दिया था, मगर अभी तक पार्टी से कोई जवाब नहीं मिला है. दूसरी तरफ, झारखंड कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय कुमार ने भी अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है.

वहीं, राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश वापस ले ली है. उन्होंने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में शनिवार को यह पेशकश की थी. लोकसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी तय की जाएगी और इस संबंध में कार्रवाई अगले 10 दिनों में की जाएगी.

कांग्रेस के कई नेताओं ने ली हार की जिम्‍मेदारी

23 मई को चुनाव नतीजे आने के बाद, कई कांग्रेसी नेताओं ने इस्‍तीफे दिए हैं. राजस्‍थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री लाल चन्‍द कटारिया ने भी चुनाव में हार की जिम्‍मेदारी लेते हुए त्‍यागपत्र दे दिया है. 24 मई को कर्नाटक में प्रचार समिति के अध्‍यक्ष एचके पाटिल ने पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी को चिट्ठी लिख ‘आत्‍ममंथन’ के लिए कहा था.

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने भी अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया है. अमेठी कांग्रेस के अध्‍यक्ष योगेन्‍द्र मिश्र भी इस्‍तीफा दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें

अशोक गहलोत व सचिन पायलट गुट में ठनी, लोकसभा चुनाव में हार के बाद मंत्री का इस्‍तीफा

मिलिए 17वीं लोकसभा की दो ग्लैमरस सांसदों से

Related Posts