पंजाब: ऑनलाइन क्लास के लिए स्मार्टफ़ोन न मिलने पर छात्रा ने लगा ली फांसी

पिता जसगीर सिंह ने बताया कि बेटी कई दिनों से स्मार्टफ़ोन (Smartphone) मांग रही थी, लेकिन पैसों की कमी के चलते वह खरीद नहीं सके. इसी तनाव के चलते उनकी बेटी ने अपनी जान दे दी.
punjab girl commits suicide for no smartphone, पंजाब: ऑनलाइन क्लास के लिए स्मार्टफ़ोन न मिलने पर छात्रा ने लगा ली फांसी

पंजाब के मानसा (Mansa) जिले में शुक्रवार को 11वीं कक्षा की एक नाबालिग छात्रा ने ऑनलाइन क्लास के लिए स्मार्टफ़ोन न मिलने पर फांसी लगा ली. पुलिस के मुताबिक, 17 वर्षीय स्टूडेंट ने पिछले कई हफ़्तों से माता-पिता से कहने के बावजूद फोन न मिलने पर अपने घर पर ही फांसी लगा ली. लड़की के पिता खेतों में काम करनेवाले मजदूर हैं, अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण वह स्मार्टफ़ोन खरीदने में सक्षम नहीं थे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पिता जसगीर सिंह के मुताबिक, छात्रा कई दिनों से स्मार्टफ़ोन मांग रही थी, लेकिन पैसों की कमी के चलते वह खरीद नहीं सके. इसी तनाव के चलते उनकी बेटी ने अपनी जान दे दी. फरवरी महीने में ही पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वह कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से विद्यार्थियों को स्मार्टफ़ोन बांटने का अपना वादा पूरा नहीं कर पाएंगे.

इससे पहले जून की शुरुआत में ही केरल के मलप्पुरम (Malappuram) में 10वीं कक्षा की एक नाबालिग छात्रा ने ऑनलाइन क्लास न अटेंड कर पाने के कारण खुद को आग लगा ली थी. छात्रा के घर में ना टेलीविज़न सेट था ना ही स्मार्टफ़ोन.

punjab girl commits suicide for no smartphone, पंजाब: ऑनलाइन क्लास के लिए स्मार्टफ़ोन न मिलने पर छात्रा ने लगा ली फांसी

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts