पंजाब को धमाकों से दहलाना चाहते थे चार खालिस्तानी आतंकी, साजिश नाकाम, गिरफ्तार

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इसकी जांच एनआईए को सौंपने का फैसला किया है.
Punjab, पंजाब को धमाकों से दहलाना चाहते थे चार खालिस्तानी आतंकी, साजिश नाकाम, गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया है. पुलिस ने इस मामले में चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. ये चारों आतंकी खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स से जुड़े हुए थे. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है.

NIA को सौंपी जाएगी जांच
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इसकी जांच एनआईए को सौंपने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स को पाकिस्तान और जमर्नी स्थित एक आतंकी संगठन का समर्थन हासिल है. ये आतंकी संगठन पंजाब और उसके आसपास के राज्यों में दहशत फैलाने की फिराक में था.

गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान बलवंत सिंह उर्फ बाबा, आकाशदीप उर्फ आकाश रंधावा, हरभजन सिंह और बलबीर सिंह के रूप में हुई है. इन आतंकियों की गिरफ्तारी को पंजाब पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी बताई जा रही है. माना जा रहा है कि इनसे पूछताछ में और भी कई गंभीर खुलासे हो सकते हैं.

ड्रोन से पहुंचा रहे हथियार
गौरतलब है कि हाल ही में पंजाब पुलिस ने एक जांच के बाद पाया कि पाकिस्तान पंजाब में हथियारों और संचार के उपकरणों को पहुंचाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है. इस रिपोर्ट के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को भारतीय वायु सेना और सीमा सुरक्षा बल से काउंटर उपायों को अपनाने की अपील की है.

उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच में सीमा पार से आतंकवादियों के हथियार और कम्युनिकेशन हार्डवेयर पहुंचाने के लिए ड्रोन के इस्तेमाल का खुलासा हुआ है. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से भारतीय वायु सेना और सीमा सुरक्षा बल को निर्देश देने के लिए कहा है कि वह किसी और खतरे से बचने के लिए आवश्यक उपाय शुरू करें.

ये भी पढ़ें-

‘बड़े आदमी हैं गाड़ी से उतरेंगे कैसे?’, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने किसे लगाई फटकार

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर चोरी, ट्वीट कर कहा- नहीं रहा पुलिस का डर

बीवी का मर्डर कर लाश के टुकड़े-टुकड़े टैंक में डाले, फिर सास को किया फोन- मार दिया… बॉडी ले जाओ

Related Posts