दिल्ली से बब्बर खालसा का आतंकी गिरफ्तार, ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी से पहले बड़ी कामयाबी

आतंकी हरचरण सिंह के पास से मोबाइल बरामद की गई है. मोबाइल से कई संदिग्ध व्यक्तियों को कॉल की गई है.

नई दिल्ली: पंजाब पुलिस ने दिल्ली के नांगलोई से बब्बर खालसा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी पंजाब पुलिस की स्टेट ऑपरेशन सेल ने की है. इस आतंकी का नाम हरचरण सिंह है. हरचरण पिछले काफी समय से गुपचुप तरीके से खालिस्तान के प्रचार में लगा हुआ था.

आतंकी हरचरण सिंह के पास से मोबाइल बरामद की गई है. मोबाइल से कई संदिग्ध व्यक्तियों को कॉल की गई है. बब्बर खालसा के इस आतंकी की गिरफ्तारी ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी से ठीक एक दिन पहले हुई है. इसे एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

इससे पहले हुई दो गिरफ्तारियां
बता दें कि पंजाब पुलिस की खुफिया शाखा ने कुछ दिनों पहले दावा किया था कि उसने आईएसआई समर्थित आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) माड्यूल के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना था कि इस गिरफ्तारी से राज्य में आतंकी हमलों की योजना को विफल कर दिया गया है.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि दोनों की पहचान जगदेव सिंह और रविंद्रपाल सिंह के रूप में हुई. यह दोनों इस वक्त मलेशिया में रह रहे कुलविंदरजीत सिंह के निर्देश पर कथित रूप से स्लीपर सेल को धन और हथियार मुहैया कराते थे.

राज्य की स्पेशल ऑपरेशन सेल को यह सूचना मिली थी कि कुलविंदरजीत सिंह अपने सहयोगियों के साथ मिलकर पंजाब में एक समुदाय विशेष के नेताओं को निशाना बना सकता है. कुलविंदरजीत इससे राज्य में आतंक और सांप्रदायिक वैमनस्य फैलाना चाह रहा है.

ये भी पढ़ें-

रोजगार और विकास पर मोदी सरकार का फोकस, जानें नई कैबिनेट समितियों में कौन-कौन शामिल

आसिया अंद्राबी को ISI से मिलता था पैसा, यूं हाफिज सईद के करीब आई कश्‍मीरी अलगाववादी

बांग्‍ला अभिनेत्री अंजू घोष ने थामा BJP का दामन तो उठने लगे सवाल