PM मोदी की घायल सैनिकों से मुलाकात के बाद लेह अस्पताल पर उठे सवाल, सेना ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

सेना (Indian Army) शनिवार को आधिकारिक बयान जारी कर इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. सेना ने अपने बयान में कहा कि यह सभी आरोप गलत हैं. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग सैनिकों के इलाज पर भी सवाल उठा रहे हैं.
Questions raised after meeting PM's injured soldiers, PM मोदी की घायल सैनिकों से मुलाकात के बाद लेह अस्पताल पर उठे सवाल, सेना ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को लेह के आर्मी अस्पताल में गलवान घाटी हिंसा (Galwan valley Faceoff) में घायल सैनिकों से मुलाकात की, जिसके बाद सोशल मीडिया पर कांग्रेस (Congress) समेत कई लोगों ने उस अस्पताल पर सवाल खड़े किए हैं.

सेना की सफाई

इसी मामले पर सेना शनिवार को आधिकारिक बयान जारी कर इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. सेना ने अपने बयान में कहा कि यह सभी आरोप गलत हैं. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग सैनिकों के इलाज पर भी सवाल उठा रहे हैं. सेना अपने जवानों के बेहतर इलाज मुहैया कराती है. इसलिए यह साफ किया जाता है कि जहां इन घायल सैनिकों को रखा गया है, वो 100 बेड के साथ लेह के सामान्य अस्पताल का ही हिस्सा है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

अस्पताल के कई वार्ड को बनाया आइसोलेशन वार्ड

भारतीय सेना (Indian Army) ने साफ किया कि यह एक प्रशिक्षण हॉल है, जिसे लेह अस्पताल के कोविड अस्पताल बनने के बाद से वार्ड में बदल दिया गया था. सेना के मुताबिक, लेह जनरल अस्पताल के कुछ वार्ड को आइसोलेशन वार्ड में बदल दिया गया था, जिसके बाद ऑडियो वीडियो ट्रेनिंग के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले इल हॉल को जनरल वार्ड बनाया गया था.

क्या था मामला?

दरअसल मध्यप्रदेश कांग्रेस सहित कई लोगों ने इस अस्पताल को नकली अस्पताल बताया. किसी ने इसे कॉन्फ्रेंस हॉल बताया.

अचानक पहुंचे पीएम मोदी 

लद्दाख (Ladakh) की गलवान घाटी (Galwan valley) में भारत और चीन के सैनिकों बीच हुई हिंसक झड़प (India China faceoff) और LAC पर चल रहे तनाव के बीच, शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अचानक लेह पहुंच गए. उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत (Bipin Rawat) भी मौजूद रहे.

भारत माता की जय और वंदे मातरम् से गूंजी घाटी

प्रधानमंत्री मोदी लद्दाख के निमू में सेना की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे, जहां उन्होंने जवानों को संबोधित भी किया. इस दौरान जब पीएम जवानों के बीच पहुंचे, तो जवानों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम् के नारे भी लगाए.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts