कॉर्पोरेट टैक्स घटाने पर राहुल गांधी का सरकार पर तंज, कहा- आर्थिक संकट छिप नहीं सकता

इससे पहले राहुल गांधी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में होनेवाले पीएम नरेंद्र मोदी के ‘हाउडी मोदी’ इवेंट पर तंज कसा था. राहुल ने लिखा था कि मोदी को देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति के बारे में बताना चाहिए.

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने कॉर्पोरेट टैक्स घटा दिया है जिसके पास खुद पीएम मोदी ने ट्वीट कर खुशी जताई थी लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर तंज कसा है. राहुल ने सरकार के इस फैसले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका में होनेवाले इवेंट ‘हाउडी मोदी’ से जोड़ा और कहा कि कोई भी ऐसा इवेंट या फैसला बुरी आर्थिक हालत को छिपा नहीं सकता.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘#हाउइंडियनइकॉनमी के बीच नीचे जाते शेयर बाजार के लिए मोदी ने जो किया वह शानदार है. 1.4 लाख करोड़ रुपये के साथ ह्यूस्टन इवेंट दुनिया का अबतक का सबसे महंगा इवेंट है. लेकिन कोई भी इवेंट उस आर्थिक संकट को छिपा नहीं सकता, जिसमें हाउडी मोदी ने भारत को डाल दिया है.’

शुक्रवार को जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कॉर्पोरेट टैक्स घटाने का ऐलान किया था. कॉर्पोरेट टैक्स घटाए जाने और अन्य रियायतों से सरकार के खजाने पर 1.45 लाख करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा. राहुल गांधी इसी पैसे का जिक्र कर रहे हैं.


इससे पहले राहुल गांधी ने अमेरिका के ह्यूस्टन में होनेवाले पीएम नरेंद्र मोदी के ‘हाउडी मोदी’ इवेंट पर तंज कसा था. राहुल ने लिखा था कि मोदी को देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति के बारे में बताना चाहिए। गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए कहा था, ‘मोदी जी, ‘हाउडी’ इकॉनमी डूइंग (अर्थव्यवस्था की क्या स्थिति है)? फिलहाल यह अच्छी नहीं दिखाई पड़ती.’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार देर शाम एक सप्ताह के अमेरिका दौरे पर रवाना हो जाएंगे. पीएम मोदी को रविवार रात को टेक्सास के ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करना है. कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गई हैं और अब उस स्टेडियम की तस्वीर भी सामने आई है, जहां पर ये कार्यक्रम होना है.

ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में टेक्सास इंडिया फोरम की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय समुदाय के 50 हजार से अधिक लोगों को संबोधित करना है. इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे और पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे.