लोकसभा में दूसरी लाइन में बैठे दिखेंगे राहुल गांधी, पहली लाइन में कांग्रेस को मिली दो सीटें

पहली लाइन में कांग्रेस की तरफ से सदन में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी बैठेंगी.

नई दिल्ली: अब तक लोकसभा में राहुल गांधी पहली लाइन में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठे नजर आते थे, लेकिन जल्द ही वह दूसरी लाइन में शिफ्ट हो सकते हैं. दरअसल स्पीकर के कार्यालय से इंडिविजुअल सीट के औपचारिक डिविजन के बाद अपोजिशन बेंच की पहली लाइन में कांग्रेस को दो सीटें मिली हैं. इसलिए संभावनाएं हैं कि राहुल गांधी दूसरी लाइन में बैठे नजर आ सकते हैं, जहां वह पिछली लोकसभा में बैठते थे.

अपोजिशन बेंच की पहली लाइन में डीएमके को कांग्रेस के पास वाली एक सीट मिली है. पहली लाइन में कांग्रेस की तरफ से सदन में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी बैठेंगी. उनके साथ डीएमके के नेता टी आर बालू बैठेंगे.

मालूम हो कि लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. साथ ही उन्होंने सदन में पार्टी का नेता बनने का प्रस्ताव भी अस्वीकार्य कर दिया, जिसके बाद अधीर रंजन चौधरी को इस पद के लिए चुना गया. अब चौधरी का नाम कांग्रेस संसदीय दल ने संसद की पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए केंद्र सरकार और लोकसभा स्पीकर के पास भेजा है.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ सरकार ने बंद की ‘मामा की रसोई’, गरीबों को पड़े ‘दो वक्त की रोटी’ के लाले, VIDEO