इस्तीफा देकर BJP के जाल में फंस जाएंगे राहुल गांधी, आत्मघाती होगा ये कदम: लालू यादव

लालू ने कहा कि गांधी-नेहरू परिवार से हटकर जैसे ही कोई शख्स कांग्रेस अध्यक्ष पद पर काबिज होगा, उसे कठपुतली कहा जाने लगेगा.

नई दिल्ली: राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना आत्मघाती कदम होगा. ये बात राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कही है. उन्होंने कहा कि राहुल का कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना ने केवल उनकी पार्टी के लिए बल्कि उन दलों के लिए आत्मघाती होगा जो संघ परिवार के खिलाफ लड़ रहे हैं.

लालू ने द टेलीग्राफ से बातचीत करते हुए कहा कि ऐसा करना बीजेपी की जाल में फंसने जैसा होगा. गांधी-नेहरू परिवार से हटकर जैसे ही कोई शख्स कांग्रेस अध्यक्ष पद पर काबिज होगा, वैसे ही नरेंद्र मोदी और अमित शाह की ब्रिगेड के लोग उसे कठपुतली करार देना शुरू कर देंगे. ये लोग ऐसा कहना अगले लोकसभा चुनाव तक जारी रखेंगे. राहुल को अपने राजनीतिक विरोधियों को ऐसा मौका नहीं देना चाहिए.

‘मोदी की BJP के खिलाफ विपक्ष फेल’
उन्होंने कहा, “विपक्ष इस चुनाव में मोदी की भाजपा के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह से विफल हो गया है. सांप्रदायिक और फासिस्ट ताकतों को सत्ता से हटाने में लगे सभी विपक्षी दलों को अपनी संयुक्त हार स्वीकारनी होगी. उन्हें इस बात पर विचार करना होगा कि चूक कहां हो गई.”

लालू ने कहा कि सभी विपक्षी पार्टियां भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए एकजुट हुई थीं लेकिन वो इस पर पूरे देश का नैरेटिव नहीं सेट कर पाईं. विपक्षी पार्टियों ने यह लड़ाई विधानसभा चुनाव की तरह लड़ी. वो खुद को भाजपा के विकल्प के रूप में नहीं पेश कर पाईं.

‘एक चेहरे पर नहीं बनी सहमति’
लालू ने कहा, “हर चुनाव की अपनी अलग कहानी होती है. भाजपा के पास नरेंद्र मोदी के रूप में एक सर्वमान्य नेता थे. लेकिन विपक्षी पार्टियां किसी एक चेहरे पर सहमति नहीं बना पाईं. ये बात उनके खिलाफ गई.”

राजद अध्यक्ष ने कहा कि लोगों को याद होगा कि साल 2015 में मैं यह नहीं चाहता था कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बनें. लेकिन जब जनता परिवार के सबसे वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने नीतीश को बिहार महागठबंधन का सीएम प्रत्याशी घोषित किया तो मैं मान गया. मैंने बीजेपी से पूछा कि आपकी बारात का दुल्हा कौन है. कुछ ही इस बार विपक्ष को करना चाहिए था.

ये भी पढ़ें-

राहुल गांधी इस्‍तीफा देने पर अड़े? कांग्रेस से बोले- मेरा विकल्‍प ढूंढकर लाओ!

अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दाम, तो रामदेव ने लॉन्च किया सस्ता पतंजलि दूध

जापान: 8 बच्चों समेत 19 लोगों को घोंपा छुरा, हमलावर खुद भी हुआ जख्मी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *