राफेल को लेकर सरकार पर भड़के RaGa, कहा- पर्रिकर से शुरू हो चोरी हुई फाइलों की जांच

राहुल गांधी ने कहा कि राफेल की चोरी हुई फाइलों की जांच मनोहर पर्रिकर से शुरू करनी चाहिए. पर्रिकर ने कैबिनेट को बताया था कि राफेल डील की फाइलें उनके पास हैं.

पणजी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल की चोरी हुई फाइलों के मामले की जांच मनोहर पर्रिकर से शुरू करने की मांग की है. उन्होंने कहा, “राफेल की चोरी हुई फाइलों की जांच मनोहर पर्रिकर से शुरू करनी चाहिए. पर्रिकर ने कैबिनेट को बताया था कि राफेल डील की फाइलें उनके पास हैं.”

मनोहर पर्रिकर फिलहाल गोवा के मुख्यमंत्री हैं. हालांकि जब फ्रांस के साथ राफेल डील हुई थी, उस वक्त वे रक्षा मंत्री थे. हाल ही में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि राफेल डील की कुछ फाइलें चोरी हो गई हैं.

राहुल गांधी ने ये बातें पणजी में विपक्षी पार्टियों के बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहीं. उन्होंने कहा, “जिस तरह से राफेल डील की फाइलें गायब हो गई हैं, उसी तरह से गोवा में सरकार भी गायब हो गई है.”

राहुल गांधी ने अपने बयान में एक ऑडियो टेप का भी जिक्र किया. इसमें कथित रूप से गोवा सरकार में मंत्री विश्वजीत राणे ने एक अनजान शख्स से बातचीत की है, जिसमें राफेल डील को लेकर चर्चा हुई है.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बुधवार को राफेल डील मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की थी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पर मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत मौजूद हैं.