गरीबों की मदद के लिए MGNREGA और NYAY योजना को लागू करे सरकार-राहुल गांधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट करके कहा है कि 'शहर में बेरोज़गारी की मार से पीड़ितों के लिए MGNREGA जैसी योजना और देशभर के ग़रीब वर्ग के लिए NYAY लागू करना आवश्यक है.
Rahul Gandhi suggests to centre, गरीबों की मदद के लिए MGNREGA और NYAY योजना को लागू करे सरकार-राहुल गांधी

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को केंद्र सरकार से शहरी बेरोज़गारों की मदद को कहा है. राहुल गांधी ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (MGNREGA) के साथ-साथ NYAY के बारे में बात की, जो न्यूनतम आय गारंटी योजना है, इसे कांग्रेस पार्टी ने पिछले साल लोकसभा चुनावों में एक वादे के तौर पर पेश किया था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

राहुल गांधी ने (Rahul Gandhi) ट्वीट करके कहा है कि ‘शहर में बेरोज़गारी की मार से पीड़ितों के लिए MGNREGA जैसी योजना और देशभर के ग़रीब वर्ग के लिए NYAY लागू करना आवश्यक है’ ये अर्थव्यवस्था के लिए भी बहुत फ़ायदेमंद होगा.’

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर इस मामले में तंज कसते हुए ये भी कहा है कि ‘क्या सूट-बूट-लूट की सरकार ग़रीबों का दर्द समझ पाएगी?.पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने इस मई 2013 से इस महीने तक मनरेगा के तहत नौकरियों की मांग में वृद्धि दिखाते हुए एक ग्राफ भी अपने ट्वीट में अटैच किया.

कांग्रेस पार्टी की NYAY योजना में गरीब परिवारों को प्रति वर्ष 72,000 रुपये देने का वादा किया गया था, साथ ही इसको लेकर कहा गया था कि कोई कर नहीं बढ़ाया जाएगा और मध्यम वर्ग को इस योजना का खामियाज़ा नहीं भुगतना होगा. राहुल गांधी ने तब वादा किया था कि अगर पार्टी संसदीय चुनाव जीतती है तो इस योजना के तहत देश के 20% गरीब परिवारों को हर साल 72,000 रुपये मिलेंगे.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts