नए कृषि कानूनों पर बोले राहुल गांधी- पंजाब विधानसभा में होगी किसानों के हित की बात

राहुत गांधी ने कहा कि किसान (Farmers) देश की नींव हैं, कांग्रेस सरकार देश की नींव को मजबूत करने के लिए लड़ रही है, लेकिन केंद्र सरकार (Central Government) इमारत की बात करती है.

Rahul Gandhi
राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों और मजदूरों की आवाज को दबाने का काम कर रही है.

कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी ने एक बार फिर नए कृषि कानूनों (New Farm Law) का विरोध करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government)  किसानों और मजदूरों की आवाज को दबाने का काम कर रही है, अगर कृषि कानून किसानों और मजदूरों के हित में थे तो संसद (Parliament) में उनकी आवाज को दबाया और कुचला ही क्यों गया.

राहुत गांधी ने कहा कि किसान (Farmers) हिंदुस्तान की नींव हैं, कांग्रेस सरकार देश की नींव को मजबूत करने के लिए लड़ रही है, लेकिन केंद्र सरकार (Central Government) इमारत की बात करती है. उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार कोई भी योजना बनाने से पहले पंचायतों और किसानों से नहीं पूछती है, जिससे देश की नींव कमजोर हो रही है.

ये भी पढ़ें- किसानों को खून के आंसू रुला रही मोदी सरकार, ‘काला कानून’ बनाया- सोनिया गांधी

‘कांग्रेस की देश की नींव मजबूत करने की कोशिश’

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार देश की नींव को मजबूत करने का काम कर रही है, पंजाब के किसान और मजदूरों की आवाज विधानसभा में स्पेशल सेशन के दौरान सुनाई देगी. उन्होंने सीएम अमरिंदर सिंह द्वारा स्पेशल सत्र बुलाए जाने पर खुशी जताई और कहा कि इस सत्र के दौरान विधायक किसानों और मजदूरों से जुड़े मुद्दे उठाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि, अगर किसानों और मजदूरों ने अपनी आवाज को बुलंद किया तो कोई भी शक्ति तीनों कानूनों को आगे बढ़ने नहीं देगी.

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने किया ‘मिशन शक्ति’ का शुभारंभ, अखिलेश बोले- रोमियो स्क्वॉड वाला होगा हश्र

राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार राज्य की नींव को मजबूत करने के लिए 2700 करोड़ रुपये खर्च कर रही है, इससे गांव का इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत होगा, जिससे पंजाब और भी मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि यह पैसा पंजाब की जनता का खून पसीना है, इसलिए पूरा पैसा बिना भ्रष्टाचार के आखिरी यूजर तक पहुंचाया जाएगा.

Related Posts