‘देश जब-जब भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं’, राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट किया, "माल्या हो या राफेल, मोदी या चोक्सी... गुमशुदा लिस्ट में लेटेस्ट हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज. ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र-विरोधी प्रयोग है."
Rahul Gandhi taunt, ‘देश जब-जब भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं’, राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला

चीन (China) के मुद्दे पर एक बार फिर से कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट करके कहा कि जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुई हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “जब-जब देश भावुक हुआ, फाइलें गायब हुईं. माल्या हो या राफेल, मोदी या चोक्सी… गुमशुदा लिस्ट में लेटेस्ट हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज. ये संयोग नहीं, मोदी सरकार का लोकतंत्र-विरोधी प्रयोग है.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

दरअसल, हाल ही में चीनी अतिक्रमण को लेकर रक्षा मंत्रालय ने कुछ दस्तावेज अपनी वेबसाइट पर डाले थे जो बाद में डिलीट कर दिए गए. इसके साथ-साथ विजय माल्या से भी जुड़े हुए दस्तावेज गायब होने की खबर आई थी.

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि भूल जाएं कि हम चीन के सामने खड़े हो सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वो चीन का नाम तक ले पाएं. चीन के अतिक्रमण की बात कबूलने वाले दस्तावेज को रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से हटाया गया.

‘गंदगी भारत छोड़ो’ पर पलटवार

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र के उद्घाटन के मौके पर कहा कि ‘गरीबी- भारत छोड़ो, खुले में शौच की मजबूरी- भारत छोड़ो, पानी के दर-दर भटकने की मजबूरी- भारत छोड़ो. भारत छोड़ो के ये सभी संकल्प स्वराज्य से सुराज की भावना के अनुरूप ही हैं. इसी कड़ी में आज हम सभी को ‘गंदगी भारत छोड़ो’ का भी संकल्प दोहराना है.’

इस पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, “क्यों नहीं! हमें तो एक कदम आगे बढ़कर, देश में लगातार बढ़ती ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ करनी है. क्या प्रधानमंत्री चीनी आक्रमण का सत्य देश को बताकर इस सत्याग्रह की शुरुआत करेंगे?”

राजधानी स्थित राजघाट के समीप नवनिर्मित ‘राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र’ (RSK) का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने आजादी के आंदोलन के दौरान महात्मा गांधी के दिए नारे ‘अंग्रेजों भारत छोड़ो’ की तर्ज पर ‘गंदगी भारत छोड़ो’ का यह आह्वान किया.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts