राहुल गांधी ने कबूला गवर्नर मलिक का न्‍योता, विपक्ष की एक टीम करेगी J-K और लद्दाख का दौरा

राहुल और विपक्षी नेताओं की एक टीम जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख का दौरा करेगी. हालांकि राहुल ने गवर्नर के एयरक्राफ्ट के ऑफर को ठुकरा दिया.

नई दिल्‍ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जम्‍मू-कश्‍मीर गवर्नर सत्‍यपाल मलिक का न्‍योता स्‍वीकार कर लिया है. राहुल और विपक्षी नेताओं की एक टीम जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख का दौरा करेगी. हालांकि राहुल ने गवर्नर के एयरक्राफ्ट के ऑफर को ठुकरा दिया.

राहुल ने ट्वीट किया, “प्रिय गवर्नर मलिक, विपक्षी नेताओं और मैं एक प्रतिनिधिमंडल के रूप में आपके जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख का दौरा करने के न्‍योते को स्‍वीकार करते हैं. हमें एयरक्राफ्ट की जरूरत नहीं होगी लेकिन कृपया सुनिश्चित करें कि हमें यात्रा और लोगों, मुख्‍यधारा के नेताओं और वहां तैनात हमारे सैनिकों से मिलने की आजादी हो.”

राहुल गांधी ने घाटी में हिंसा की आशंका जाहिर की थी. इसके बाद गवर्नर मलिक ने कहा कि वह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को घाटी का दौरा कराने और जमीनी स्थिति का जायजा लेने के लिए वह विशेष विमान भेजेंगे.

गवर्नर मलिक ने कहा था, ‘मैंने राहुल गांधी को यहां आने के लिए न्योता दिया है. मैंने उनसे कहा कि मैं आपके लिए विमान भेजूंगा ताकि आप स्थिति का जायजा लीजिए और तब बोलिए. आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं और आपको ऐसे बात नहीं करनी चाहिए.’

शनिवार की रात राहुल गांधी ने कहा था कि जम्मू कश्मीर से हिंसा की कुछ खबरें आई हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पारदर्शी तरीके से इस मामले पर चिंता व्यक्त करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें

कश्मीर पर मध्यस्थता से ट्रंप का इनकार, कहा- भारत-पाक मिलकर सुलझाएं मसला

PAK की इंटरनेशनल बेइज्‍जती! एक पाकिस्तानी ने ही बंद की अपने डिप्लोमेट की बोलती, देखें VIDEO