“अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रही सरकार, यह नोटबंदी 2.0”, राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

केरल के वायनाड से सांसद राहुल (Rahul Gandhi) पिछले कई दिनों से जरूरतमंदों और एमएसएमई के लिए नकद सहायता की मांग कर रहे हैं. उन्होंने सरकार से कमजोर वर्ग के लोगों को सहायता देने का भी आग्रह किया है.
rahul gandhi tweet, “अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रही सरकार, यह नोटबंदी 2.0”, राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को आरोप लगाया कि सरकार नागरिकों और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) को नकद सहायता नहीं देकर देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रही है. उन्होंने इसे नोटबंदी 2.0 बताया.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट किया, “सरकार लोगों को और एमएसएमई को नकद सहयोग देने से इनकार कर सक्रिय रूप से हमारी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर रही है. यह नोटबंदी 2.0 है.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

राहुल ने ये ट्वीट एक मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए किया, जिसमें कोरोनो वायरस के असर से आर्थिक विकास दर घटकर 3.1 प्रतिशत पर आने का जिक्र किया गया था.

केरल के वायनाड से सांसद राहुल पिछले कई दिनों से जरूरतमंदों और एमएसएमई के लिए नकद सहायता की मांग कर रहे हैं. उन्होंने सरकार से देश भर में छह महीने के लिए कमजोर वर्ग के लोगों को 7,500 रुपये नकद सहायता प्रदान करने का भी आग्रह किया है.

लॉकडाउन को बताया फेल 

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष  ने मोदी सरकार के लगाए लॉकडाउन (Lockdown) को पूरी तरह से फेल करार दिया. उन्होंने एक ट्वीट के जरिए मोदी सरकार पर हमला बोला. राहुल ने इसके लिए ग्राफ के जरिए कुछ देशों का उदाहरण पेश किया. राहुल का कहना है कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन का फैसला असफल मालूम होता है. देश में अनलॉक का फैसला तब लिया गया जब कोरोना के मामले बड़ी ही तेजी के साथ बढ़ रहे हैं.

राहुल गांधी ने भारत में किए गए लॉकडाउन और अनलॉक की तारीखों तुलना स्पेन, जर्मनी, इटली और ब्रिटेन देशों के लॉकडाउन और अनलॉक से की. उन्होंने लिखा कि लॉकडाउन पूरी तरह फेल है. राहुल गांधी ने ग्राफ दिखाया है उसके मुताबिक इन देशों में कोरोना (COVID-19) के मामले बढ़ने पर लॉकडाउन लगाया गया और केस कम होने लगे तो अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई. जबकि भारत में अनलॉक तब किया जा रहा है जब देश में कोरोना के मामले बड़ी ही तेजी के साथ बढ़ रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts