चीन के साथ बॉर्डर विवाद पर बोले राहुल गांधी- मामले पर सरकार की चुप्पी खतरनाक

राहुल (Rahul Gandhi) का कहना है कि भारत सरकार (Government of India) को साफ-सुथरा होना चाहिए और देश को बताना चाहिए कि आखिर क्या चल रहा है.
Rahul Gandhi tweet on border dispute with China, चीन के साथ बॉर्डर विवाद पर बोले राहुल गांधी- मामले पर सरकार की चुप्पी खतरनाक

लद्दाख में बॉर्डर को लेकर भारत और चीन के बीच चल रहा तनाव (India-China Border Tension) को लेकर केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. पहले ही लॉकडाउन (Lockdown) के चलते मजदूरों के पलायन के मुद्दे को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार को घेरे हुए है. अब चीन के साथ बॉर्डर विवाद ने सरकारी की नींद उड़ा दी है. इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

राहुल का कहना है कि भारत सरकार (Government of India) को साफ-सुथरा होना चाहिए और देश को बताना चाहिए कि आखिर क्या चल रहा है. यह बात राहुल गांधी ने एक ट्वीट के जरिए कही.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “चीन के साथ सीमा की स्थिति के बारे में सरकार की चुप्पी संकट के समय भारी अटकलों और अनिश्चितता को हवा दे रही है. भारत सरकार को स्वच्छ होना चाहिए और देश को बताना चाहिए कि क्या हो रहा है.”

वहीं हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और चीन के बीच मध्यस्थता कराने की पेशकश की थी, जिसे भारत ने खारिज कर दिया है. भारत ने गुरुवार को कहा कि वह पहले से ही चीन के साथ इस मुद्दे को शांतिपूर्वक हल करने के लिए लगा हुआ है. वहीं चीन ने भी अमेरिका इस ऑफर को ठुकरा दिया है.

विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने एक वर्चुअल प्रेस ब्रीफिंग में गुरुवार को बताया कि दोनों पक्ष तनाव को दूर करने के लिए विभिन्न स्तरों पर लगे हुए हैं, लेकिन नई दिल्ली संप्रभुता और राष्ट्रीय सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं करेगी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts