राफेल मिलने पर राहुल गांधी ने IAF को दी बधाई, केंद्र सरकार से पूछे ये तीन सवाल

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने भी राफेल की खरीद को लेकर सवाल खड़े किए हैं.
rahul gandhi tweet, राफेल मिलने पर राहुल गांधी ने IAF को दी बधाई, केंद्र सरकार से पूछे ये तीन सवाल

फ्रांस के मेरिनैक से 36 मीडियम मल्टी-रोल राफेल (Rafale) लड़ाकू विमानों में से पांच विमान बुधवार को हरियाणा के अंबाला स्थित एयरबेस पर सुरक्षित तरीके से उतर गए. राफेल के भारत पहुंचने पर पक्ष-विपक्ष की ढेर सारी प्रतिक्रिया सामने आई हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी 2019 की हार के 14 महिने बाद राफेल पर रुख साफ कर दिया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

राहुल गांधी ने राफेल को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में भारतीय वायुसेना (IAF) को राफेल मिलने पर बधाई दी है. इसके साथ ही  केंद्र सरकार से तीन सवालों का जवाब भी मांगा है. सवाल वही पुराने हैं.

  1. 526 करोड़ का राफेल 1670 करोड़ में क्यों खरीदा?
  2. अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ का ठेका क्यों दिया? 
  3. 126 जहाज के मुकाबले 36 ही क्यों खरीदे गए?

राहुल के अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने भी राफेल की खरीद को लेकर सवाल खड़े किए हैं. दिग्विजय सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री ने बिना कैबिनेट की मंजूरी के राफेल सौदे में बदलाव किए और इसकी कीमत नहीं बताई जा रही. दिग्विजय सिंह ने राफेल को लेकर कांग्रेस द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को दोहराया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts