मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के घर पर छापेमारी, विदेशी बंदूक समेत करोड़ों के असलहे बरामद

अब्बास अंसारी के घर से बरामद रिवाल्वर, बन्दूक और कारतूस इटली, आस्ट्रिया, स्लोवेनिया से खरीदी गई हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के दिल्ली स्थित आवास पर छापा मारा है. इस छापेमारी में 4,431 कारतूस समेत भारी मात्रा में करोड़ों के हथियार बरामद किए गए हैं.

लखनऊ पुलिस ने अब्बास के खिलाफ 12 अक्टूबर को महानगर कोतवाली में मामला दर्ज किया था. अब्बास पर एक ही शस्त्र लाइसेंस से पांच असलहे खरीदने और फर्जी तरीके से शस्त्र लाइसेंस को दिल्ली स्थानान्तरित कराने का मामला दर्ज हुआ है.

इटली-आस्ट्रिया-स्लोवेनिया से खरीदे असलहे
अब्बास अंसारी नेशनल शूटर रहा है. उसके घर से बरामद रिवाल्वर, बन्दूक और कारतूस इटली, आस्ट्रिया, स्लोवेनिया से खरीदी हुई है. अब्बास की गिरफ्तारी की कवायद भी शुरू कर दी गई है.

छापेमारी में इटली की बेरेटा गन से लेकर ऑस्ट्रिया की ग्लाक-25 पिस्टल के बैरल तक बरामद हुए हैं. अब्बास के पास से बरामद असलहों में इटली से आयातित .12 बोर की डबल बैरल और सिंगल बैरल बेरेटा बंदूक के साथ ही ऑस्ट्रिया की ग्लॉक-25 पिस्टल के बैरल और स्लाइड समेत तमाम असलहे मिले हैं.

abbas ansari, मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के घर पर छापेमारी, विदेशी बंदूक समेत करोड़ों के असलहे बरामद
छापेमारी में बरामद असलहे.

इसके अलावा लखनऊ की इंडियन आर्म्स कॉर्प से खरीदी गई .300 बोर की मैगनम रायफल, दिल्ली के राजधानी ट्रेडर्स से खरीदी .12 बोर की डबल बैरल बेरेटा गन और मेरठ के शक्ति शस्त्रागार से यूएसए की .357 बोर की रगर जीपी 100 रिवाल्वर भी बरामद की गई है.

राष्ट्रीय स्तर का शूटर बताकर की खरीदारी
अब्बास ने खुद को राष्ट्रीय स्तर का शूटर बताकर विभिन्न बोर के असलहे खरीदे हैं. राष्ट्रीय स्तर के शूटर को सरकार न सिर्फ एक ही लाइसेंस पर कई असलहे खरीदने का लाभ देती है बल्कि ऐसे व्यक्तियों को असलहों की कीमत में भी छूट मिलती है.

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि एएसपी क्राइम और सीओ गाजीपुर की टीम ने दिल्ली पुलिस के सहयोग से यह कार्रवाई की है. उन्होंने बताया कि असलहे व कारतूस अलग-अलग बोर के हैं. कुछ असलहे विदेश से मंगाए गए हैं. अब्बास ने अलग-अलग राज्यों से अभिलेखों में धोखाधड़ी कर उक्त असलहे और कारतूस प्राप्त किए थे.

ये भी पढ़ें-

PMC बैंक मामले पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, अब तक तीन की हो चुकी है मौत

अयोध्या केस पर सुप्रीम कोर्ट के जजों की हुई बैठक, 10 से 15 नवंबर के बीच आ सकता है ऐतिहासिक फैसला

पापा को फिर CM बनाने के लिए ली 5 महीने की छुट्टी, मैदान में अरविंद केजरीवाल की बेटी