पीयूष गोयल ने कहा- ‘आइंस्टाइन ने की गुरुत्वाकर्षण की खोज’, जमकर हुए ट्रोल

गुरुत्वाकर्षण की खोज आइंस्टाइन ने नहीं बल्कि आइजैक न्यूटन ने की थी. आइंस्टाइन को ‘थ्योरी ऑफ रिलेटिविटी’ के लिए जाना जाता है.

सोशल मीडिया पर केंद्रीय रेल और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल का एक वीडियो वायरल है, जिसके चलते उन्हें ट्विटर पर खूब ट्रोल किया जा रहा है. पीयूष गोयल इस वीडियो में गुरुत्वाकर्षण की खोज का श्रेय आइंस्टाइन को देते नजर आए.

रेल मंत्री पीयूष गोयल एक कार्यक्रम में अर्थव्यवस्था से जुड़े सवालों का जवाब दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने 5 लाख करोड़ रुपये की इकॉनमी पर कहा, ‘आप लोग टीवी पर दिखाए जा रहे आंकडों पर यकीन मत करिए. गुरुत्वाकर्षण की खोज में गणित ने आइंस्टाइन की मदद नहीं की थी. दुनिया में कोई इनोवेशन नहीं पाता अगर आइंस्टाइन पुराने फॉर्मूले पर ही काम करते रहते.’

जाहिर सी बात है कि गुरुत्वाकर्षण की खोज आइंस्टाइन ने नहीं बल्कि आइजैक न्यूटन ने की थी. आइंस्टाइन को ‘थ्योरी ऑफ रिलेटिविटी’ के लिए जाना जाता है.

अब सोशल मीडिया यूजर रेल मंत्री पीयूष गोयल के मजे ले रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, व्हाय शुड सीतारमण हैव आल द फन? गौरतलब है कि कुछ दिन पहले वित्त मंत्री सीतारमण को ऑटो सेक्टर में आई मंदी का जिम्मेदार माइंडसेट को ठहराने की वजह से मीम्स का शिकार बनाया गया था.

हालांकि ट्रोल होने के बाद पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया पर सफाई दी है. उन्होंने कहा, ‘मैंने आज सुबह हुई ट्रेड बोर्ड की मीटिंग के दौरान जो बातें कहीं उन्हें तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. ये बहुत ही शरारती और फैक्टलेस आरोप है. मैंने जो बात कही उसका विषय ही बदल दिया गया और शरारती तरीकों से इसे नया रूप दे दिया गया.’

ये भी पढ़ें- INX Media Case: कोर्ट में सिब्बल ने कहा, जांच से दिक्कत नहीं लेकिन चिदंबरम को जेल में क्यों रखा जा रहा?